भोपाल : एक ही रात में इतना बरसे बादल कि चारो तरफ बस पानी ही पानी

भीषण गर्मी के बाद अब बारिश का मौसम शुरू हो रहा है. कई राज्यों में मौसम दस्तक दे चुका है और झमाझम बारिश हो रही है..लेकिन बीती रात मध्य प्रदेश के भोपाल में जिस तरफ बारिश हुई उसने सबकी नींद उड़ा दी. भोपाल में तेज हवाओं के साथ गुरुवार को 126.2 मिमी बारिश हुई. 10 साल में एक दिन में सबसे ज्यादा पानी गिरने का रिकॉर्ड भी बन गया है. लोगों को गर्मी से तो राहत मिली, लेकिन सड़कों से लेकर घरों तक में पानी घुसने से रात भर लोग परेशान होते रहे.

वहीँ वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक उदय सरवटे ने बताया कि अभी सिर्फ इंदौर, उज्जैन और चंबल में ही बारिश नॉर्मल से कम हुई है. इसके अलावा प्रदेश भर में सभी जगहों पर नॉर्मल और उससे अधिक पानी गिर चुका है. अगले सात से आठ दिन इसी तरह भोपाल और उसके आसपास पानी गिरता रहेगा. प्रदेश में ग्वालियर एवं भिंड को छोड़कर 52 में से 50 जिलों में सामान्य से ज्यादा बारिश हो चुकी है.

 

वहीँ भोपाल में हुई अचानक तेज बारिश के बाद कई लोगों के घरों में पानी भर गया. सड़के पानी से लबालब हो गयी. कई जगहों पर ट्राफिक जाम लग गया. भारी बारिश के चलते कई जगहों पर लाइट कार दी गयी. जिसकी शिकायत रात भर बिजली विभाग को मिलती रही.