RANCHI : फादर स्टेन स्वामी के घर छापेमारी करने पहुंची एनआईए!

नामकुम थाना क्षेत्र स्थित बगइचा में स्टेन स्वामी के घर सुबह एनआईए की टीम पहुंची थी करीब ढाई घण्टे तक पूछताछ की गई।मानवाधिकार कार्यकर्ता फादर स्टेन स्वामी के घर एनआईए ने छापेमारी की है.सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को एनआईए की टीम फादर स्टेन स्वामी के नामकुम बगईचा स्थित घर पहुंची और एनआईए की टीम ने फादर स्टेन स्वामी के घर कई कागजात को खंगाला और स्टेन स्वामी से पूछताछ करके एनआईए की टीम वापस लौट गई।सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार एनआईए की टीम ने अर्बन नक्सल मामले में छापेमारी की है.

.भीमा कोरेगांव केस में एनआईए की टीम ने स्टेनस्वामी से पूछताछ की थी. जनवरी में इस केस को एनआईए ने  टेकओवर किया था. पूर्व में पुणे पुलिस ने फादर स्टेन के यहां छापेमारी की थी. गौरतलब है की भीमा कोरेगांव में 1 जनवरी, 2018 को कथित रूप से स्टेन स्वामी व अन्य सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भाषण दिया था. इसी मामले में फादर स्टेन के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया था.

मूल रूप से केरल के रहनेवाले सामाजिक कार्यकर्ता फादर स्टेन स्वामी करीब पांच दशक से झारखंड के आदिवासी क्षेत्रों में काम कर रहे हैं. उन्होंने विस्थापन, भूमि अधिग्रहण जैसे मुद्दों को लेकर संघर्ष किया है.