अगले सप्ताह तक ठंड से राहत नहीं! कई मैदानी राज्यों में बारिश की संभावना

राजधानी दिल्ली में एक और सप्ताह तक सुबहशाम ठंड बनी रहगी. धूप निकलने के चलते दिन के तापमान में तो बढ़ोतरी होगी लेकिन आसमान साफ होने के कारण रात और सुबह के समय तापमान में गिरावट आने की उम्मीद है. गुरुवार के दिन भी राजधानी का अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से कम रिकॉर्ड किया गया. आज यानी की शुक्रवार को सुबह न्यूनतम तापमान 7 डीग्री दर्ज किया गया है वही, अधिकतम तापमान 16 डिग्री रहने का अनुमान है.

Image result for दिल्ली में सुबह शाम बनी रहेगी ठंड

शुक्रवार को न्यूनतम तापमान में कमी होने की वजह से सुबह में ठंड बनी रही..लेकिन बाद में कड़ी धूप ने ठंड से थोड़ी राहत दी है.

दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में सुबह के समय हल्का कोहरा देखने को मिला.हवा की गति चार से छह किलोमीटर प्रति घंटे रह रही है.

पहाड़ी राज्यों से  आने वाली हवा के चलते राजधानी दिल्ली में इस बार फरवरी के पहले सप्ताह में भी ठंड का आलम बना हुआ है. और यही आलम अगले चारपांच दिन तक मौसम का  बना रहने का अनुमान है.

हालाँकि, मौसम में हुए परिवर्तन के चलते वायू गुणवत्ता में कोई बहुत ज्यादा सुधार नहीं हुआ है..दिल्लीएनसीआर में अभी भी एक्यूआई खराब श्रेणी में बना हुआ है.

वही, ओड़िशा और झारखंड में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना है..इसके अलावा बिहार और पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं.मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ में अभी 8 फरवरी तक बारिश जारी रहेगी.

Image result for अगले सप्ताह तक ठंड से राहत नहीं! कई मैदानी राज्यों में बारिश की संभावना

बात पहाड़ी राज्यों की करे तो जम्मूकश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, लद्दाक और सीकिम में बारिश और बर्फबारी की संभावना है.असम और केरल में हल्की बारिश की संभावना है.