Norway Landslide: 2 मिनट में समंदर में समा गए गई घर, सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल

उत्तरी नॉर्वे के आल्टा में एक खतरनाक भूस्खलन की घटना हुई है. ये लैंडस्लाइड की घटना 3 जून को हुई. ये भूस्खलन इतना भयावह और शक्तिशाली था कि इसके कारण तट पर बने कई घर सीधे समंदर में समा गए. घटना का वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर अपलोड हुआ तो ये तेजी के साथ वायरल होने लगा.इस दो मिनट के वीडियो को देख रौंगटे खड़े हो जा रहे है..इस वीडियो में पानी में बहते हुए घर नजर आ रहे हैं.

आल्टा निवासी जेन एगिल बक्काबी ने इस वीडियो को शूट किया है.एगिल बक्काबी नाम के इस व्यक्ति ने इस भयावह वीडियो को सोशल मीडिया पर साक्षा किया है.इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि भूस्खलन की वजह से जमीन के एक बड़े हिस्से के साथ कई घर भी समुद्र में जाता दिख रहा है.

जान फ्रेड्रिक नाम के एक ट्विटर यूजर ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा है कि “अभी नॉर्वे के अल्टा में लैंडस्लाईड की एक बड़ी घटना हुई है और इसके कारण मिट्टी के साथ कई घर समुद्र में बह गए है”

इस घटना का वीडियो इंटरनेट पर बहुत तेजी के साथ वायरल हो रहा है, इसे अब तक 50 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है..इस वीडियो को ट्विटर यूजर्स ने शेयर करते हुए कई तरीके की प्रतिक्रिया दी है.

किसी ने इस वीडियो को खतरनाक, डरावना, भयावह और दुखी करने वाला बताया तो किसी ने कहा कि साल 2020 से धरती भी नाराज है..तो वही किसी यूजर ने ये जानकारी देते हुए इस वीडियो को शेयर किया कि ये घटना भयावह तो थी लेकिन इसमें किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.

वही, फोर्ब्स के मुताबिक, नॉर्वे के अल्टा नगर पालिका में लैंडस्लाइड होने के तुरंत बाद बचाव कार्य शुरू कर दिया गया, इस घटना के बाद सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है.

लेकिन मिली जानकारी के मुताबिक, जमीन का एक बड़ा हिस्सा कटकर सीधे समुद्र में चला गया..इस जमीन की चौड़ाई 650 मीटर और गहराई 150 मीटर थी.इतने क्षेत्र में 8 बिल्डिंग थी, जहां होलीडे मनाने के लिए लोग आकर रुकते थे..