Omicron Update India: कोरोना का कहर, यूपी सहित 12 राज्यों में पहुंचा कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन

कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन दुनिया के कई देशों में फैल चुका है. अबतक भारत के 12 राज्यों में भी इसने अपने पैर पसार लिए हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित 12 राज्यों में अबतक ओमिक्रॉन के कुल 153 मरीज मिल चुके हैं. राजधानी दिल्ली में तो सर्दी बढ़ते ही कोरोना के मामलों में अचानक से तेजी देखने को मिल रही है. बीते 24 घंटों में दिल्‍ली में कोरोना के 107 नए मामले दर्ज किए गए है. ये आंकड़ा 28 जून के बाद से सबसे ज्‍यादा है. कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन की दहशत के बीच मामलों में ये बढ़ोतरी देखने को मिली है.

कोविड-19 राउंडअप: नए साल में पहली बार दिल्ली में 700 से ज्यादा नए केस,  महाराष्ट्र में 25 हजार से ज्यादा नए मामले - Coronavirus Update Maharashtra  New Covid Cases Delhi ...

दिल्ली में ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित लोगों की संख्‍या बढ़कर 24 पहुंच चुकी है. इसी के साथ देश में ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा मामले वाले राज्य में दिल्ली दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. वही महाराष्ट्र इस लिस्ट में पहले स्थान पर है, यहां ओमिक्रॉन के 54 केस मिल चुके हैं.

इसके अलावा राजस्थान में 17, तेलंगाना में 20, कर्नाटक में 14, केरल में 11, गुजरात में 11, उत्तर प्रदेश में 2, आंध्र प्रदेश-तमिलनाडु-बंगाल और चंडीगढ़ में 1-1 मरीज मिले हैं. इसी बीच एम्स के कम्यूनिटी मेडिसिन प्रोफेसर संजय राय का कहना है कि कोरोना के मामले कुछ महीनों में और ज्यादा बढ़ सकते हैं.

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 8 नए मामले, क्रिसमस और नए साल के जश्न को लेकर  BMC ने जारी की गाइडलाइन - omicron cases in maharastra updates bmc releases  guidelines for new year

ऐसे में सरकार ने कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के प्रति लोगों को सावधान करते हुए सतर्क रहने को कहा है. वैज्ञानिकों ने कहा है कि अब तक के डेटा से पता चलता है कि कोरोना वायरस का ये वैरिएंट अब तक के पिछले वैरिएंट की तुलना में ज्यादा संक्रामक है लेकिन कम गंभीर है. कोरोना के अब तक के लक्षणों की तुलना में इसके लक्षण भी हल्के हैं. हालांकि, ये ज्यादा संक्रामक है.