स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर 12 जनवरी को “एक शाम युवाओं के नाम ” कार्यक्रम का आयोजन

श्री हनुमान सेवा संस्थान के द्वारा 12 जनवरी 2022 को स्वामी विवेकानंद जी की जयंती के अवसर पर “एक शाम युवाओं के नाम” कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस अवसर पर जीवन प्रबंधन गुरु पूज्य पंडित विजयशंकर मेहता स्वामी विवेकानंद एवं हनुमान जी को आज के सन्दर्भ में जोड़ते हुए युवाओं के बीच प्रबंधन के सूत्र बताएँगे.

इसका सीधा प्रसारण आप Subharti Tv और पर्यावरण पोस्ट के फेसबुक और यूट्यूब चैनल पर शाम 6:30 मिनट से लेकर रात 8 बजे तक देख सकेंगे. श्री हनुमान सेवा संस्थान (रांची) द्वारा ये कार्यक्रम हर साल 12 जनवरी को रांची में आयोजित किया जाता है. लेकिन इस बार कोरोना वायरस की वजह से ये कार्यक्रम रांची में आयोजित ना होकर इसे लाइव प्रसारित किया जा रहा है. इस कार्यक्रम के द्वारा जीवन प्रबन्धन गुरु पंडित श्री विजय शंकर मेहता के सानिध्य में युवाओं को सही रास्ते पर ले जाने, सवा करोड़ हनुमान चालीसा का पाठ, स्वामी विवेकानंद जी की जिन्दगी से सीख आदि सीखने और सुनने का सौभाग्य प्राप्त होता है.  इस कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा लोग जुड़कर इसको सफल बनाएं. आप सभी इस कार्यक्रम में सादर आमंत्रित हैं.

पर्यावरण पोस्ट से बातचीत करते हुए श्री हनुमान सेवा संस्थान के अध्यक्ष राकेश भास्कर ने कहा कि  इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य युवाओं को सही रास्ते पर ले जाने, हनुमान जी और स्वामी विवेकानंद जी से जीवन जीने की कला सीखने के लिए किया जाता है. इस कार्यक्रम के माध्यम से जीवन प्रबंधन गुरु श्री विजय शंकर मेहता हमें इस बारे में बताते रहे हैं कि आखिर जीवन को सरल कैसे किया जाये? लोग जिंदगी से परेशान हो रहे हैं, परिवार में शांति नही है, लड़ाई-झगडे बढ़ रहे हैं इसके पीछे की वजह क्या है? कैसे हम इसे ठीक कर सकते हैं. इसी के साथ राकेश भास्कर ने लोगों से अपील भी की है वे बड़ी से बड़ी संख्या में इस कार्यक्रम से जुड़े और पंडित जी द्वारा दिए मार्गदर्शन का पालन करें.