प्रधानमंत्री मोदी का एलान, तीन मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में lockdown 3 मई तक चलने वाला है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सभी राज्यों ने सुझाव दिया है कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाये.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सभी की तरफ से सुझाव आए हैं कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाए. सभी के सुझावों को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है कि लॉकडाउन को तीन मई तक के लिए बढ़ाया जाए. सभी लोग अनुशासन के साथ घर में रहें.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जो क्षेत्र इस अग्निपरीक्षा में सफल होंगे, जो हॉटस्पॉट में नहीं होंगे, और जिनके हॉटस्पॉट में बदलने की आशंका भी कम होगी, वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी गतिविधियों की अनुमति दी जा सकती है.

इसी के साथ प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी देशवासियों से ये प्रार्थना है कि अब कोरोना को हमें किसी भी कीमत पर नए क्षेत्रों में फैलने नहीं देना है। स्थानीय स्तर पर अब एक भी मरीज बढ़ता है तो ये हमारे लिए चिंता का विषय होना चाहिए, लॉकडाउन के नियम अगर टूटटे हैं और कोरोना का पैर हमारे इलाके में पड़ता है तो सारी अनुमति वापस ले ली जाएगी। इसलिए न खुद लापरवाही करनी है और न दूसरों को लापरवाही करने देनी है

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि जो रोज कमाते हैं,रोज की कमाई से अपनी जरूरतें पूरी करते हैं, वो मेरा परिवार हैं। मेरी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में एक, इनके जीवन में आई मुश्किल को कम करना है, अब नई गाइडलइंस बनाते समय भी उनके हितों का पूरा ध्यान रखा गया है.