पीएम मोदी को मिला अमेरिका का ये प्रतिष्ठित सम्मान…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिका के प्रतिष्ठित लीजन ऑफ मेरिट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. इस सम्मान से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को नवाज़ा. वही इस सम्मान को अमेरिका में भारतीय एम्बेसडर तरणजीत संधु ने पीएम मोदी की ओर से लिया.

PM Modi Merit Award: PM Narendra Modi Legion Of Merit Award By US President Donald Trump - PM मोदी को अमेरिका में मिला बड़ा सम्मान, ट्रंप ने दिया लीजन ऑफ मेरिट अवॉर्ड -

इसकी जानकारी अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओब्रायन ने ट्वीट करते हुए दिया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लीजन ऑफ मेरिट से सम्मानित किया है, उन्होंने जिस तरह भारत को ग्लोबल स्टेज पर पहुंचाया है और भारत-अमेरिका के रिश्तों को मजबूत किया है उसके लिए ये सम्मान दिया गया है.

बताते चले की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा इस बार ये सम्मान ऑस्ट्रेलिया प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन और पूर्व जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे को भी दिया गया है.

Donald Trump Awards Pm Modi With Legion Of Merit For Elevating India-us Ties - पीएम मोदी को सर्वोच्च अमेरिकी सम्मान, राष्ट्रपति ट्रंप ने 'लीजन ऑफ मेरिट' से नवाजा, जानें क्यों ...

यहां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लीजन ऑफ मेरिट अमेरिका का सबसे सम्मानित अवॉर्ड में से एक है, जो किसी अमेरिकी सेना के अफसर, देश के लिए कुछ बेहतरीन करने वाले व्यक्ति या फिर किसी दूसरे देश के प्रमुख को भेंट दिया जाता है.

हालांकि ये पहली दफा नहीं है जब प्रधानमंत्री को किसी देश का सम्मानित अवॉर्ड मिला हो. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इससे पहले भी सऊदी अरब, फिलीस्तीन, यूएई, रूस, मालदीव सहित कई अन्य देशों ने अपने यहां के सर्वोच्च सम्मान से नवाजा है.