लेह में गरजे PM मोदी, चीन को दिया सख्त संदेश, जवानों के लिए कहा-आपका समर्पण अतुलनीय

चीन से जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार सुबह लेह पहुंचे है. पीएम मोदी के अचानक इस तरीके से पहुंच जाने पर हर कोई चौंक गया. यहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन को सख्त संदेश दिया है. भारतीय सेना के जवानों को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि विस्तारवाद का युग खत्म हो चुका है. अब विकासवाद का समय आ गया है. PM मोदी ने कहा कि विश्व युद्ध हो या फिर शांति की बात हो लोगों ने हमारे वीरों का पराक्रम भी देखा है और विश्व शांति के लिए हमारे प्रयासों को भी देखा है.

LIVE: लेह पहुंचकर जवानों के बीच गरजे ...

इस दौरान पीएम मोदी ने सेना के हौसले की तारीफ करते हुए कहा कि जब देश की रक्षा आपके हाथों में है, आपके मजबूत इरादों में है, तो सिर्फ मुझे ही नहीं बल्कि पूरे देश को अटूट विश्वास है और देश निश्चिंत होकर अपना काम कर पा रही है. आपकी भुजाएं, उन चट्टानों जैसी मजबूत हैं, जो आपके आस-पास हैं. आपकी इच्छा शक्ति आस पास के पर्वतों की तरह अटल हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपका ये हौसला, शौर्य और मां भारती के मान-सम्मान की रक्षा के लिए आपका समर्पण अतुलनीय अविश्वनीय है. जिन मुश्किल परिस्थितियों में जिस ऊंचाई पर आप मां भारती की ढाल बनकर उसकी रक्षा, उसकी सेवा करते हैं, उसका मुकाबला पूरी दुनिया में कोई नहीं कर सकता.विश्व ने आपका अदम्य साहस देखा है. आपकी शौर्य गाथाएं घर-घर में गूंज रही है. भारत के दुश्मनों ने आपकी फायर भी देखी है और आपकी फ्यूरी भी.

इस दौरान शहीद जवानों को पीएम नरेंद्र मोदी ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि अभी जो आपने और आपके साथियों ने वीरता दिखाई है, उसने पूरे विश्व में ये संदेश दिया है कि भारत की ताकत क्या है. मैं गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों को आज फिर से श्रद्धांजलि देता हूं. उनके पराक्रम, उनके सिंहनाद से धरती अब भी, उनका जयकारा कर रही है.

यहां आपको बता दें कि इस दौरान पीएम मोदी के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, सेना प्रमुख एम.एम.नरवणे समेत कई बड़े अधिकारी भी मौजूद रहे. मई महीने से ही चीन के साथ बॉर्डर पर तनाव की स्थिति बनी हुई है. ऐसे में पीएम मोदी का लेह दौरा हमारे जवानों के हौसलों और बुलंद करगी.