अचानक बच्चों की मीटिंग में जुड़े गये पीएम मोदी, अचानक पीएम को देखकर बच्चे हुए खुश

गुरूवार को  12वीं के छात्र और पैरेंट्स के बीच सीबीएसई ने  बैठक बुलाई थी ताकि 12वीं के परीक्षा परिणाम के फॉर्मूले को लेकर निष्कर्ष पर पहुंचा जा सके. इस मीटिंग में प्रधानमंत्री मोदी के शामिल होने की जानकारी किसी को नही थी लेकिन अचानल पीएम मोदी भी इस मीटिंग में शामिल हो गये. जानकारी मिली है कि पीएम मोदी काफी कम वक्त के लिए इस वर्चुअल मीटिंग में जुड़े थे. उन्होंने कुछ छात्रों से बात भी की. सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा रद्द होने के बाद अब सबसे बड़ा सवाल असेसमेंट को लेकर ही है. हर जगह यही चर्चा है कि एग्जाम नहीं हुए हैं तो पास किस आधार पर किया जाएगा?

पीएम मोदी ने कहा कि इस स्तर पर छात्रों के दिमाग में करियर को लेकर कई बातें होती है. उन्होंने कहा कि जब छात्रों को यह पता चला कि परीक्षा नहीं होगी तब उन्होंने क्या सोचा? इसके साथ ही पीएम मोदी ने छात्रों से चर्चा के दौरान उनसे पूछा कि अब जबकि परीक्षा रद्द हो गई तब अब आगे का क्या प्लान है? इसके जवाब में छात्रों ने बताया कि जैसे ही परीक्षा रद्द हो गई उनका तनाव खत्म हो गया. उन्होंने कहा कि अब हम पूरा फोकस प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं पर करेंगे और उसकी तैयारियों में जुट जाएंगे.

पीएम मोदी ने अभिभावकों से भी सवाल किया. उन्होंने पूछा कि अब कैसा लगा रहा है. इसके जवाब में एक अभिभावक ने कहा कि सरकार के इस कदम से अच्छा लगा क्योंकि कोरोना के बीच परीक्षा एक बड़ी चिंता थी.कोरोना संक्रमण के चलते सीबीएसई बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं कैंसिल किए जाने की मांग की जा रही थी. 1 जून को प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में बोर्ड एग्जाम रद्द करने का फैसला लिया गया. इससे पहले 10वीं बोर्ड के एग्जाम रद्द किए जा चुके थे.