पदभार संभालते पीएम मोदी के हुए 20 साल, देखिये कैसे दी गयी बधाई

7 अक्टूबर 2020 को देश और प्रदेश का दायित्व संभालते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 20 साल हो गये. इस बीस साल के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार गुजरात के मुख्यमंत्री और फिर देश के प्रधानमंत्री के तौर पर जिम्मेदार संभाल रहे हैं. ये मौका बीजेपी और खुद पीएम मोदी के बेहद ख़ास है. आज ही के दिन वर्ष 2001 में मोदी पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे. लगभग 13 साल तक राज्य का मुख्यमंत्री रहने के बाद 2014 में वह देश के प्रधानमंत्री बने और तभी से देश का नेतृत्व भी कर रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इसके लिए नरेंद्र मोदी को बधाई दी और उनके नेतृत्व की जमकर सराहना की.

इस मौके पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि भारत के राजनीतिक इतिहास में 7 अक्टूबर 2001 की तारीख एक मील का पत्थर है, जब मोदी ने पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. तब से हर बार पिछली जीत से बड़ी जीत मिली. पिछले समर्थन से बड़ा समर्थन मिला. लोकप्रियता का पायदान बढ़ता गया.

देश ही नही, दुनिया के बड़े नेताओं से की गयी तुलना 

इतना ही नही भारतीय जनता पार्टी की ओर से ट्विटर पर कई तरह के आंकड़े जारी किए गए, जिनमें देश में किसी पद पर रहने वाले नेताओं से तुलना की गई. साथ ही दुनिया में भी किसी पद पर रहे नेता के आंकड़ों को दिखाया गया. बीजेपी ने एक पोस्टर जारी किया, जिसमें देश के सभी नेताओं की तुलना की गई.

इसमें बताया गया हु नरेंद्र मोदी 4607 दिन तक बतौर मुख्यमंत्री काम करते रहे. साथ ही 2334 दिन बतौर प्रधानमंत्री हो गए हैं. यानी कुल 6941 दिन से पीएम मोदी किसी पद पर मौजूद हैं. नरेंद्र मोदी के बाद जवाहर लाल नेहरू का नंबर है जो कि 6130 दिन तक प्रधानमंत्री पद पर रहे.  सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेशी नेताओं से भी पीएम मोदी की तुलना की गई है. इनमें बिल क्लिंटन, जॉर्ज बुश, बराक ओबामा जैसी हस्तियों का नाम शामिल किया गया है. जो लगातार या अलग-अलग वर्षों में किसी पद पर रहे हैं.

अमित शाह ने भी दी बधाई 

अमित शाह ने लिखा कि 07 अक्टूबर देश के इतिहास में एक बहुत महत्वपूर्ण दिन है. 2001 में आज ही के दिन नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली और उस दिन से शुरू हुआ बिना रुके, बिना आराम किए हर दिन देशहित और जनसेवा में समर्पित एक ऐसा सफर जिसने नित नए आयाम स्थापित किए. गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा कि गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर मोदी जी ने प्रदेश में विकास की क्रांति लाए और अब प्रधानमंत्री के रूप में विभिन्न ऐतिहासिक योजनाओं व कार्यों से करोड़ों गरीब, किसान, महिला व समाज के वंचित वर्ग को सशक्त कर उनके जीवन में एक सकारात्मक बदलाव ला रहे हैं. मतलब कुलमिलाकर देखा जाए तो बीजेपी जश्न मना रही है और बीजेपी नेता पीएम मोदी को जमकर बधाइयाँ दे रहे हैं.