दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM Narendra Modi, बाइडेन और जॉनसन को भी पीछे छोड़ा 

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर से दुनिया भर में अपनी छवि और मजबूत की है. जी हां पीएम नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बन कर उभरे है. दुनियाभर के नेताओं की लोकप्रियता पर किए गए सर्वे में पीएम नरेंद्र मोदी सबसे पॉपुलर लीडर आंके गए हैं. उन्हें सर्वे में शामिल 70 प्रतिशत लोगों ने पसंद किया है. पीएम मोदी ने लोकप्रियता के मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन को भी पीछे छोड़ दिया है.

द मॉर्निंग कंसल्ट के द्वारा किए गए सर्वे में नरेंद्र मोदी अप्रूवल रेटिंग में सबसे आगे हैं. पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन समेत दुनिया के 13 दिग्गज राष्ट्रों के प्रमुखों को पीछे छोड़ते हुए अव्वल साबित हुए है. इनमें पीएम नरेंद्र मोदी, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन, जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल, मैक्सिको के राष्ट्रपति Andres Manuel Lopez Obrador,इटली के पीएम Mario Draghi, ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन और ब्राजील के राष्ट्रपति Jaire Bolsonaro समेत कई बड़े राष्ट्राध्यक्ष शामिल रहे. इस सर्वे का रिजल्ट 2 सितंबर को अपडेट किया गया.

Image

सर्वे में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकप्रियता के मामले में दुनिया के बाकी नेताओं पर भारी साबित हुए. पीएम मोदी को सर्वे में शामिल 70 प्रतिशत लोगों ने पसंद किया. वे इस पॉपुलेरिटी सर्वे में पहले स्थान पर आए.ऑनलाइन किए गए इस सर्वे में भारत के 2126 लोगों को शामिल किया गया. सर्वे के मुताबिक पीएम मोदी की सबसे अधिक लोकप्रियता मई 2020 में थी. इस सर्वे में जापान के पीएम योशिदा सुगा सबसे निचले स्थान पर आए. उन्हें केवल 25 प्रतिशत लोगों ने पसंद किया.

ये भी देखें- Global Manufacturing Risk Index 2021: भारत को मिली बड़ी कामयाबी, अमेरिका को पछाड़ भारत निकला आगे