सावधान : आपके भी घर तो नही पहुंचा नकली नमक और सर्फ़! हो जाइए सतर्क

नकली खाद्य पदार्थ आपके स्वास्थ को कितना खराब कर सकते है इसका अंदाजा शायद आप लगा भी नही सकते. कई खाद्य पदार्थ आज बाजार में उपलब्ध हैं, जिन्हें आप अच्छी खासी रकम देकर खरीदते है लेकिन अगर जिस पदार्थ को आप अच्छी खासी रकम में खरीद रहे हैं वो नकली निकल जाए तो आप क्या करेंगे?


दरअसल नकली खाद्य पदार्थों का कारोबार इस समय बड़ी तेजी से फल फूल रहा है. ऐसे में आपको सावधान होने की जरूरत हैं. राजधानी दिल्ली से ऐसा ही एक मामला सामने आया है. यहां नकली नमक और डुप्लिकेट वॉशिंग पावडर बनाने वाले गिरोह का भांडाफोड़ हुआ है. पुलिस ने एक कारखाने से भारी मात्रा में नकली टाटा नमक, सर्फ एक्सेल और टाइड वॉशिंग पावडर के फर्जी रैपर बरामद किए हैं.

संजीव बहल जो एक बड़े कम्पनी के प्रतिनिधि हैं उन्होंने शिकायत की थी कि दिल्ली एक गाँव में उनकी कपनी के नकली प्रोडक्ट बनाकर बेंचे जा रहे हैं. ऐसे में पुलिस ने जांच की और मुकेश गर्ग नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है. जिसकी उम्र 42 साल बताई जा रही है. इसने एक प्लाट को किराये पर लेकर नकली सर्फ़ और नकली नमक बनाने की यूनिट खोली थी. यूनिट से दिल्ली पुलिस ने पुलिस ने 90 बैग सर्फ एक्सेल और टाइड वाशिंग पाउडर, 74 बैग टाटा नामक ओर 31 प्लास्टिक बैग के रैपर और दो पैकेजिंग मशीन बरामद की है.


इस खबर के बाद आपको सावधान होने की जरूरत है. जब भी आप कोई भी खाद्य पदार्थ खरीदने जाते हैं तो आपको पदार्थ के पकैट पर लिखी पूरी जानकारी अच्छे से पढ़ लेनी चाहिए. संदेह होने पर आप शिकायत भी कर सकते हैं.