Logo

अमेरिकी बॉलिंग एली, बार में गोलीबारी में 22 की मौत, बंदूकधारी अभी तक फरार

Image
Image taken from Google.com

अमेरिकी बॉलिंग एली, बार में गोलीबारी में 22 की मौत, बंदूकधारी अभी तक फरार

मीडिया के मुताबिक, गोलीबारी एक बॉलिंग गली और कम से कम एक अन्य जगह, एक स्थानीय होटल और बार में हुई। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि बुधवार शाम मेन के लेविस्टन शहर में गोलीबारी में कम से कम 22 लोग मारे गए और घायल हो गए।
 

City Councilor Robert McCarthy का बयान
 

मीडिया के अनुसार, सिटी काउंसिलर रॉबर्ट मैक्कार्थी ने बताया कि बॉलिंग एली और कम से कम एक अन्य स्थान, एक स्थानीय रेस्तरां और बार में हुई गोलीबारी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है। मैक्कार्थी ने कहा, "मेरी समझ यह है कि उनके पास बॉलिंग एली पर गोली चलाने वाले की अस्थायी पहचान है, जिसमें 22 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है, कई घायल हुए हैं।"
 

पुलिस के मुताबिक संदिग्ध की पहचान
 

स्थानीय पुलिस ने फ़ेसबुक पर शूटर की एक तस्वीर पोस्ट की, जो बॉलिंग एली के अंदर एक semi-automatic rifle हथियार ले जा रहा था। दाढ़ी वाले व्यक्ति ने भूरे रंग का टॉप, नीली पैंट और भूरे रंग के जूते पहने थे और पुलिस ने उसकी पहचान के बारे में जानकारी रखने वाले किसी भी व्यक्ति से तुरंत संपर्क करने को कहा।
 

उन्होंने एक सफेद SUV कार की तस्वीर भी जारी की और वाहन की पहचान करने में जनता से मदद मांगी और कहा कि इसका अगला बम्पर शायद काले रंग से रंगा गया है। ने Androscoggin County Sheriff's Department फेसबुक पर लिखा, कानून प्रवर्तन "दो सक्रिय शूटर घटनाओं की जांच कर रहा है।"
 

"हम जांच करते समय सभी व्यवसायों को बंद करने या बंद करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। संदिग्ध अभी भी बड़े पैमाने पर है।" व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति जो बिडेन को मामले की जानकारी दे दी गई है।
 

Maine Governor Janet Mills ka बयान
 

Maine Governor Janet Mills ने कहा कि, वह "लेविस्टन में सक्रिय निशानेबाजों की स्थिति से अवगत हैं और उन्हें इसकी जानकारी दी गई है।" बताया जा रहा है की, घटनाओं में कम से कम 50 से 60 लोग घायल हो गए है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि कितने लोग गोलीबारी के परिणामस्वरूप घायल हुए थे।
 

पुलिस और बचाव दल कथित तौर पर एक सक्रिय शूटर के जवाब में स्थानीय समयानुसार शाम लगभग 7:15 बजे Sparetime Recreation bowling alley पर पहुंचे, और उसके बाद Schemengees Bar & Grille में एक और शूटिंग की रिपोर्ट मिली। इसमें कहा गया है कि रात 8:15 बजे, स्थानीय वॉलमार्ट वितरण केंद्र में एक और गोलीबारी की सूचना मिली।
 

Maine Congressman Jared Golden ने X (एक्स) पर लिखा
 

Maine Congressman Jared Golden ने X पर लिखा कि,"सभी मेनर्स की तरह, मैं आज रात लेविसन में हुई घटनाओं से भयभीत हूं। यह मेरा गृहनगर है।" उन्होंने कहा, "फिलहाल, हम सभी स्थानीय कानून की ओर देख रहे हैं, क्योंकि वे स्थिति पर काबू हासिल कर रहे हैं और जानकारी एकत्र कर रहे हैं। जो लोग प्रभावित हुए हैं उनके लिए हमारा दिल टूट गया है।"
 

संयुक्त राज्य अमेरिका में बंदूक हिंसा चिंताजनक रूप से आम है, एक ऐसा देश जहां लोगों की तुलना में अधिक बंदूकें हैं और जहां उनके प्रसार पर रोक लगाने के प्रयासों को हमेशा कड़े प्रतिरोध का सामना करना पड़ता है। इस वर्ष संयुक्त राज्य अमेरिका में 500 से अधिक सामूहिक गोलीबारी दर्ज की गई है, जो एक सामूहिक गोलीबारी को चार या अधिक लोगों के घायल होने या मारे जाने के रूप में परिभाषित करता है।
 

हथियार रखने के संवैधानिक अधिकार के कट्टर रक्षक रिपब्लिकन के विरोध के कारण बंदूक नियंत्रण को कड़ा करने के प्रयास वर्षों से चल रहे हैं। बार-बार होने वाली गोलीबारी पर व्यापक आक्रोश के बावजूद राजनीतिक गतिरोध कायम है। लेविस्टन मेन का दूसरा सबसे अधिक आबादी वाला शहर है जो सबसे बड़े शहर पोर्टलैंड से 50 किलोमीटर उत्तर में स्थित है।