Logo

क्या उर्फी जावेद को अनुचित कपड़े पहनने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था? मुंबई पुलिस ने 'लॉ ऑफ लैंड' का उल्लंघन करने पर आपराधिक मामला दर्ज किया

Image
Image taken from Google.com

क्या उर्फी जावेद को अनुचित कपड़े पहनने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था? मुंबई पुलिस ने 'लॉ ऑफ लैंड' का उल्लंघन करने पर आपराधिक मामला दर्ज किया

 

मुंबई की ओशिवारा पुलिस ने 'बिग बॉस OTT' से मशहूर सोशल मीडिया हस्ती उर्फी जावेद का वीडियो बनाने में भूमिका के लिए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। वीडियो, जिसमें एक कॉफी शॉप में बैकलेस लाल टॉप और जींस पहनने के कारण उर्फी को दो महिला "पुलिस अधिकारियों" द्वारा ले जाया जा रहा था, तेजी से सोशल मीडिया पर फैल गया, जिससे लोगों का विश्वास भड़क गया और मुंबई पुलिस की अनुचित आलोचना हुई।

 

 

जावेद के कपड़ों की पसंद पर सवाल उठाते हुए, एक आधिकारिक पुलिस जांच की नकल करने के लिए डिज़ाइन किया गया था, जिससे दर्शक सार्वजनिक शालीनता पर बल के रुख पर सवाल उठा रहे थे। मुंबई पुलिस ने तुरंत सोशल मीडिया के माध्यम से वीडियो के झूठ को संबोधित किया, और स्पष्ट किया कि इसमें शामिल व्यक्ति उनके प्रतिनिधि नहीं थे और प्रतीक चिन्ह और वर्दी का अवैध तरीके से उपयोग किया गया था।

 

 

“कोई सस्ते प्रचार के लिए देश के कानून का उल्लंघन नहीं कर सकता! मुंबई पुलिस द्वारा कथित तौर पर अश्लीलता के मामले में एक महिला को गिरफ्तार किए जाने का वायरल वीडियो सच नहीं है। प्रतीक चिन्ह और वर्दी का दुरुपयोग किया गया है,'' मुंबई पुलिस ने एक्स पर कहा। “हालांकि, भ्रामक वीडियो में शामिल लोगों के खिलाफ ओशिवारा पीएसटीएन में धारा 171, 419, 500, 34 आईपीसी के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच जारी है, फर्जी इंस्पेक्टर गिरफ्तार है और वाहन भी जब्त कर लिया गया है।"

 

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई पुलिस ने इंस्टाग्राम स्टोरीज और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वीडियो के झूठ पर जोर दिया है और जनता को सनसनीखेज होने के बिना कानून को बनाए रखने की अपनी प्रतिबद्धता का आश्वासन दिया है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कानून को लागू करना कभी भी "सस्ता प्रचार" हासिल करने का साधन नहीं है और कानूनी प्रोटोकॉल के किसी भी उल्लंघन की निंदा की।