Logo

खालिस्तानी हमलावर ने 19 नवंबर को एयर इंडिया की उड़ान को खतरनाक बताया

Image
Image taken from Google.com

खालिस्तानी हमलावर ने 19 नवंबर को एयर इंडिया की उड़ान को खतरनाक बताया

 

प्रतिबंधित सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के संस्थापक और नामित आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नून ने एक नया वीडियो जारी कर सिखों से 19 नवंबर के बाद एयर इंडिया के विमान में यात्रा ना करने को कहा है, क्योंकि उनकी जान को खतरा हो सकता है। उन्होंने दावा किया कि 19 नवंबर को एयर इंडिया को परिचालन की इजाजत नहीं दी जाएगी. पन्नून ने दावा किया कि दिल्ली का इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डा 19 नवंबर को बंद रहेगा और इसका नाम बदल दिया जाएगा। उन्होंने इस बात पर जोर डाला कि, यह वही दिन है जिस दिन चल रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मैच होगा।

 

 

यह पहली बार नहीं है कि SFJ प्रमुख पन्नुन ने धमकी जारी की है। सितंबर में, उन्होंने खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की मौत पर भारत और कनाडा के बीच चल रहे विवाद के बीच हिंदू-कनाडाई लोगों से कनाडा छोड़ने को कहा था। गुरपतवंत सिंह पन्नून ने सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो में कहा कि खालिस्तान समर्थक सिखों ने लगातार कनाडा के प्रति वफादारी दिखाई है। इसके बाद उन्होंने भारत-कनाडाई हिंदुओं को धमकाया और उनसे देश छोड़ने का आग्रह किया।

 

 

गुरपतवंत सिंह पन्नून के नफरत से भरे भाषण के फैलने के बाद, हिंदू फोरम कनाडा के वकीलों ने कनाडाई आव्रजन मंत्री से कनाडा के क्षेत्र में पन्नून के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के लिए कहा। हिंदू फोरम कनाडा के वकील ने कनाडा के आप्रवासन मंत्री मार्क मिलर को पत्र लिखकर कहा कि पन्नुन की हालिया टिप्पणियों ने न केवल हिंदू समुदाय के भीतर बल्कि बड़े पैमाने पर कनाडाई नागरिकों के बीच संकट और आघात पैदा किया है।

 

 

गुरपतवंत सिंह पन्नून के नफरत भरे भाषण के फैलने के बाद, हिंदू फोरम कनाडा के वकीलों ने कनाडाई आव्रजन मंत्री से कनाडा के क्षेत्र में पन्नून के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के लिए कहा। हिंदू फोरम कनाडा के वकील ने कनाडा के आप्रवासन मंत्री मार्क मिलर को पत्र लिखकर कहा कि पन्नुन की हालिया टिप्पणियों ने न केवल हिंदू समुदाय के भीतर बल्कि बड़े पैमाने पर कनाडाई नागरिकों के बीच संकट और आघात पैदा किया है।

 

 

हिंदू फोरम कनाडा ओंटारियो में स्थित एक गैर-लाभकारी मानवतावादी संगठन है जो कनाडा में अल्पसंख्यक समूहों की भलाई को बढ़ाने वाली नीतियों की वकालत करता है। इससे पहले सितंबर में, खालिस्तानी अलगाववादियों ने ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में एक तथाकथित 'जनमत संग्रह' आयोजित किया था। प्रतिबंधित सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के संस्थापक, नामित आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नून, वैंकूवर के सरे में गुरु नानक सिंह गुरुद्वारा में आयोजित खालिस्तानी अलगाववादियों की सभा में मौजूद थे।

 

विशेष रूप से, कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो द्वारा जून में निज्जर की हत्या में "भारत सरकार के एजेंटों" की संलिप्तता का आरोप लगाने के बाद भारत और कनाडा के बीच संबंध तनावपूर्ण हो गए हैं। भारत ने आरोपों को "बेतुका और प्रेरित" कहकर खारिज कर दिया था और कनाडा के फैसले पर जैसे को तैसा कदम उठाते हुए एक कनाडाई राजनयिक को निष्कासित कर दिया था। कनाडा ने निज्जर की हत्या के दावे के समर्थन में अभी तक कोई सार्वजनिक साक्ष्य उपलब्ध नहीं कराया है।