Logo

फिलिस्तीनियों को मानवीय सहायता भेजना जारी रखेंगे : इजराइल-हमास युद्ध पर UNSC में भारत

Image
Image taken from Google.com

फिलिस्तीनियों को मानवीय सहायता भेजना जारी रखेंगे : इजराइल-हमास युद्ध पर UNSC में भारत

संयुक्त राष्ट्र में भारत के उप स्थायी प्रतिनिधि (DPR) राजदूत आर रवींद्र ने बुधवार को इजराइल और हमास के बीच चल रहे युद्ध के बीच गाजा पट्टी में नागरिकों को मानवीय सहायता भेजने के नई दिल्ली के प्रयासों को दोहराया, उन्होंने कहा कि, उन्होंने 38 टन भोजन और भेजा है। महत्वपूर्ण मेडिकल उपकरण, वे ऐसा करना जारी रखेंगे।
 

UNSC में भारतीय Ambassador का बयान
 

इज़रायल-हमास संघर्ष पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् (UNSC) में बोलते हुए, भारतीय राजदूत ने कहा, "हम अपनी द्विपक्षीय विकास साझेदारी करे माध्यम से फिलिस्तीनी लोगों का समर्थन करना जारी रखते हैं, जिसमें स्वस्थ्य, शिक्षा, महिला सशक्तिकरण, उघमिता सहित कई क्षेत्रों को शामिल किया गया है। और सुचना प्रौद्योगिकी.....इस चुनौतीपूर्ण समय में, भारत फिलिस्तीन के लोगों को मानवीय सहायता भेजना जारी रखेगा।"
 

भारत ने रविवार को सेना के भारी भरकम मिलिट्री एयरक्राफ्ट से फिलिस्तीन को 6.5 टन मेडिकल सहायता और 32 टन आपदा राहत सहायता पहुँचाई।
 

युद्ध में बिगड़ती स्थिति और नागरिक जीवन के नुकसान पर चिंता व्यक्त करते हुए, रवींद्र ने कहा, "इज़रायल में 7 अक्टूबर के आतंकवादी हमले चौंकाने वाले थे और हम उनकी स्पष्ट रूप से निंदा करते हैं.....हमारे पीएम पहले वैश्विक नेताओं में से एक थे जिन्होंने अपनी सवेंदना व्यक्त की थी।" जानमाल की हानि और निर्दोष पीड़ितों और उनके परिवारों के लिए पार्थना। संकट की इस घड़ी में हम इजराइल के साथ एकजुटता से खड़े थे जब वे इन आतंकी हमलों का सामना कर रहे थे......पीड़ितों के परिवारों के प्रति हमारी हार्दिक सवेंदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना।"
 

"चल रहे संघर्ष में नागरिकों की हताहत होना गंभीर और निरंतर चिंता का विषय है। सभी पक्षों को नागरिकों, विशेषकर महिलाओं और बच्चों की रक्षा करनी चाहिए।" भारत ने इज़रायल-फिलिस्तीन मुद्दे के लिए दो-राज्य समाधान का भी आह्वान किया, और कहा कि11:25 AM