खराब मौसम के कारण राष्ट्रपति का द्रास दौरा रद्द, गुलमार्ग में होगा श्रद्धांजलि समारोह

जम्मू: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का द्रास सेक्टर का दौरा सोमवार को खराब मौसम के कारण रद्द कर दिया गया है। देर रात से मौसम खराब होने के चलते राष्ट्रपति का विशेष विमान श्रीनगर एयरपोर्ट से उड़ान नहीं भर पाया है। फिलहाल सैन्य बलों के सर्वोच्च कमांडर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कारगिल युद्ध में शहीद हुए वीरों को याद करने के लिए बारामुला युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की है।

मौसम खराब होने के चलते जोजिला दर्रे जैसी हिमालय की चोटियों को इस मौसम में पार करना कठिन हो सकता है जिसके चलते उनके कारगिल दौरे को रद्द कर दिया गया है। कारगिल विजय दिवस पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने देश की रक्षा में अपने प्राणों की आहुति देने वाले सभी सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए बारामूला के डैगर युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की। राष्ट्रपति अब कारगिल शहीदों को गुलमर्ग में हाई एल्टीट्यूड वारफेयर स्कूल में आयोजित समारोह में राष्ट्रपति कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे। इस अवसर पर उनके साथ उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी उपस्थित रहेंगे।

आज कारगिल विजय की 22वीं वर्षगांठ पर राष्ट्रपति को लद्दाख के द्रास सेक्टर में बने कारगिल युद्ध स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए जाना था। रात से ही खराब मौसम के कारण आज सुबह उनका विशेष विमान उड़ान नहीं भर पाया।