प्रधानमंत्री मोदी ने की कोविड केयर में लगे डॉक्टरों से बातचीत, माँगा सुझाव

कोरोना महामारी से पूरा देश जूझ रहा है. प्रधानमंत्री लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए है इस कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोविड केयर में लगे देशभर के डॉक्टरोंसे बात की और कोरोना संक्रमण के इलाज को लेकर उनके सुझावों और अनुभवों के बारे में जाना. इस दौरान जम्मू कश्मीर, नॉर्थ-ईस्ट समेत देशभर के डॉक्टर मौजूद थे. डॉक्टरों ने इस खतरनाक महामारी से निपटने के दौरान के अपने अनुभवों को पीएम मोदी के साथ शेयर किया और अपनी ओर से सुझाव भी दिए. डॉक्टरों ने पीएम मोदी को महामारी के इलाज के दौरान आई मुश्किलों और अनुभवों के बारे में बताया.

मीटिंग में, बातचीत के दौरान, सभी डॉक्टरों ने पीएम मोदी को कोरोना की पहली लहर के बाद से अपनी तैयारियों और दूसरी लहर में उनके सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में बताया. उन्होंने ये भी बताया कि कोविड के खिलाफ लड़ाई में गैर-कोविड मरीजों की उचित देखभाल करने का भी हर संभव प्रयास किया जा रहा है. इसी के साथ, उन्होंने जनता के बीच जागरूकता बढ़ाने के अपने अनुभव भी शेयर किए, जिसमें दवाओं के गलत इस्तेमाल के प्रति मरीजों को जागरूक करना भी शामिल है.

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने म्यूकरमाइकोसिस या ब्लैक फंगस पर भी चर्चा की और कहा कि इस बीमारी के प्रति जागरूकता फैलाने और सक्रिय कदम उठाने के लिए डॉक्टरों को अतिरिक्त प्रयास करने की जरूरत है. इसके साथ ही उन्होंने शारीरिक स्वास्थ्य के साथ मानसिक स्वास्थ्य के महत्व को भी उल्लेखित किया.