आखिर अचानक इस खतरनाक पोस्ट पर जवानों से मिलने क्यों पहुंचे पीएम मोदी ?

चीन के बीच चल रहे तनाव के नीच अचानक पीएम मोदी लेह पहुँच गये . इस खबर को सुनकर हर कोई चौंक गया कि आखिर प्रधानमंत्री मोदी बिना किसी जानकारी के लेह क्यों चले गये.. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार सुबह लेह लद्दाख पहुंचकर जमीनी स्थिति का जायजा लिया और नीमू पोस्ट के बारे में भी जानकारी ली. प्रधानमंत्री ने इस यात्रा के दौरान सैनिकों से बातचीत भी की .प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सेना, वायुसेना के अधिकारियों ने जमीनी हकीकत की जानकारी भी दी.


पीएम मोदी की यात्रा के दौरान चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे उनके साथ हैं. इस दौरे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पीएम के साथ नहीं हैं. हालाँकि रक्षामंत्री का लेह दौरा निर्धारित हो चुका था बाद में रद्द कर दिया गया और आज सुबह पीएम मोदी के लेह पहुँचने की खबर सामने आई है. आपको बता दें कि नीमू पोस्ट समुद्री तल से 11 हजार फीट की ऊंचाई पर मौजूद है, जिसे दुनिया की सबसे ऊंची और खतरनाक पोस्ट में से एक माना जाता है.

कोरोना के इस काल में पीएम मोदी बहुत कम ही दिल्ली से बाहर जा रहे हैं. असम और पश्चिम बंगाल में आये तूफ़ान के बाद सैनिकों से मिलने पीएम मोदी दिल्ली से बाहर है.