शहीदों को श्रद्धांजलि देने के साथ राहुल गाँधी ने ऐसा क्या कहा, जिस पर हो रही है राजनीति

श्रीनगर में हुए पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की पहली बरसी के दिन पूरा देश आज जवानों को श्रद्धांजलि दे रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत देश के तमाम नेता ने शहोदों को श्रद्धांजलि दी है. लेकिन इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शहीदों को श्रद्धांजलि देने के साथ ही कई तरह के सवाल भी खड़े किए.

राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए पूछा है कि अभी तक हमले की जांच का क्या हुआ? आखिर इससे किसे फायदा हुआ? राहुल गांधी ने वीट कर पुलवामा हमले पर तीन सवाल पूछे. कांग्रेस नेता ने लिखा, ‘आज जब हम पुलवामा के 40 शहीदों को याद कर रहे हैं, तब हमें पूछना चाहिए…

  1. इस आतंकी हमले से किसे सबसे ज्यादा फायदा हुआ?
  2. पुलवामा आतंकी हमले को लेकर हुई जांच से क्या निकला?
  3. सुरक्षा में चूक के लिए बीजेपी सरकार में किसकी जवाबदेही तय हुई?

इससे पहले भी सीपीआई (एम) नेता मोहम्मद सलीम ने भी पुलवामा आतंकी हमले को लेकर सरकार पर निशाना साधा था. मोहम्मद सलीम ने ट्विटर पर लिखा, ‘हमें जवानों के लिए मेमोरियल नहीं चाहिए. बल्कि हम ये जानना चाहते हैं कि अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर से 80 किलो RDX कैसे भारत में आ गया, वो भी उस जगह जहां पर सेना की इतनी बड़ी तादाद है.

हालाँकि इन सब सवालों को सुनकर बीजेपी भड़क गई है.बीजेपी के तमाम नेता राहुल गांधी के इस सवाल की निंदा कर रहे है. बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर राहुल गांधी पर पलटवार किया है. संबित पात्रा ने लिखा कि पुलवामा नृशंस हमला था और यह एक नृशंस बयान है कि किसको फायदा हुआ. क्या गांधी परिवार कभी फायदे से आगे बढ़कर सोच सकता है. इनकी आतमाएं भी भ्रष्ट हो चुकी हैं.

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने भी राहुल गांधी पर निशाना साधा है.कपिल मिश्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि शर्म करो राहुल गांधी,पूछते हो पुलवामा हमले से किसका फायदा हुआ?अगर देश ने पूछ लिया कि इंदिरा राजीव की हत्या से किसका फायदा हुआ , फिर क्या बोलोगे?इतनी घटिया राजनीति मत करो,शर्म करो..

एक तरफ़ जहां पूरा देश इस घटना से दुखी है वही दूसरी ओर राजनीतिक पार्टियां इसपर भी राजनीति करने से बाज नहीं आ रही है.

211 thoughts on “शहीदों को श्रद्धांजलि देने के साथ राहुल गाँधी ने ऐसा क्या कहा, जिस पर हो रही है राजनीति

Leave a Reply

Your email address will not be published.