लालू यादव की रिपोर्ट नेगेटिव लेकिन उनके तीन सेवादार कोरोना से हो गये संक्रमित

चारा घोटाले में सजा भुगत रहे लालू प्रसाद यादव के तीन सेवादारों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद खलबली मच गयी है. सेवादारों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी को हटा लिया गया और उन्हें इलाज के लिए भेज दिया है. हालाँकि लालू प्रसाद यादव की भी कोरोना की जाँच हुई थी जिसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है. आने वाले दिनों में फिर से लालू प्रसाद यादव का कोरोना टेस्ट होगा.

लालू यादव का इलाज करने वाले चिकित्सक डॉ. उमेश प्रसाद ने शनिवार को बताया था कि एहतियातन लालू प्रसाद यादव का भी कोरोना वायरस की जांच करने का आज निर्णय लिया गया. उन्होंने बताया था कि फिलहाल उनमें किसी तरह के कोविड-19 के लक्षण नहीं पाए गए हैं. हालांकि ये कोई पहला मौका नही है जब लालू प्रसाद यादव के आस पास रहने वाले कर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गये हों. कुछ दिन पहले लालू की सुरक्षा में लगा पुलिसकर्मी भी कोरोना से संक्रमित पाया गया था.

लालू के सेवादार की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद एहतियातन लालू यादव का दोबारा सैंपल लिया जाएगा. आरजेडी के सदस्यों ने बताया कि जिस सेवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वह लालू के साथ ही रहता था. पिछले कई दिनों से इसे खांसी हो रही थी. खांसी होने पर सेवक को गले में दर्द और बुखार भी आ रहा था. ऐसे में उसके साथ अन्य दो सेवकों की भी रिपोर्ट कोरोना जांच के लिए भेजी गई.

वहीँ इधर पटना एम्स में बीते बुधवार को दानापुर के राजद नेता सह नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष राजकिशोर यादव की इलाज के क्रम में मौत हो गई. राजकिशोर यादव को 17 जुलाई को इलाज के लिए लाए गए थे. डॉक्टर ने बताया कि वे गंभीर हालत में ही अस्पताल में लाये गये थे. जहाँ इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी.