छत्तीसगढ़ : पहले ही दिन 17 करोड़ की बिक्री, पूर्व सीएम ने वीडियो शेयर कर कही ये बात

छत्तीसगढ़ में देसी शराब की दुकानें गुरुवार से खोल दी गई. कोरोना के कारण बंद पड़ी शराब की दुकानें खुलते ही भारी संख्या में लोग शराब की खरीदारी के लिए पहुंचे. पहले शराब लेने की होड़ में लोगों को कोरोना का भी डर नहीं रहा और सोशल डिस्टेंसिंग (social distancing0 को भूलकर धक्का मुक्की करते नजर आए. हालांकि कुछ दुकाने ऐसी भी थीं जहां कोरोना गाइडलाइन (Corona Guideline) का पालन किया गया लेकिन इनकी तादात बहुत ही कम रही. आबकारी विभाग ने बताया कि दुकानों के खुलने के बाद पहले दिन ही राज्य में 17 करोड़ की शराब बिकी.

राज्य में कोरोना के मामलों में कुछ गिरावट जरूर आई है लेकिन अभी भी संक्रमण का खतरा पूरी तरह से टला नहीं है. शराब लेने की जल्दी में लोग कोरोना के संक्रमण को पूरी तरह से भूल ही गए. कोरोना संकट के बीच इस तरह की लापरवाही पूरे राज्य के लिए एक बड़ा खतरा बन सकती है.

राज्य में फिर से शराब की दुकानें खोलने पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट करके एक वीडियो शेयर किया जिसमें सैकड़ों लोगों की भीड़ कोरोना की परवाह किए बगैर शराब लेने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं.

वीडियो के साथ उन्होंने ट्वीट में लिखा- बेफिक्र होकर सोया हुआ है हाकिम सड़कों पर मौत का बाजार खोलकर” हाथ में गंगाजल लेकर शराबबंदी का वादा करने वालों ने इस दिशा में एक कदम आगे बढ़ाया. काँग्रेस सरकार की कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने की तैयारी देखिये!