झारखंड के बड़े नेता के निधन से झारखण्ड में शोक की लहर, राहुल गाँधी ने जताया शोक

झारखंड कांग्रेस के बड़े नेता माने जाने वाले और पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह का निधन हो गया है. निधन की खबर सुनकर पूरे राज्य में शोक की लहर दौड़ गयी है. राजेन्द्र सिंह कांग्रेस पार्टी के एक लोकप्रिय नेता थे. उनके निधन की खबर सुनकर लगभग सभी पार्टियों ने शोक व्यक्त किया है.

राजेंद्र सिंह वर्तमान में झारखंड की बेरमों सीट से विधायक थे.कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंतसोरेन (Hemant Soren) ने भी राजेंद्र सिंह के निधन पर शोक जताया. राहुल गाँधी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि झारखंड के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह जी के निधन की खबर सुनकर दुःख हुआ। दुःख की इस घड़ी में मेरी शोक संवेदनाएँ उनके परिवार और प्रियजनों के साथ है

वहीँ झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीटर पर लिखा कि बेरमो से विधायक एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आदरणीय श्री राजेन्द्र सिंह जी के निधन की खबर सुनकर मन आहत है। आज झारखण्ड ने एक कर्मठ नेता और सच्चा सेवक खो दिया। परमात्मा उनकी आत्मा को शांति प्रदान कर परिवारजनों को इस दुःख की घड़ी सहन करने की शक्ति प्रदान करे.

झारखण्ड के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने लिखा कि जेंद्र सिंह का जाना, प्रदेश के लिए यह अपूरणीय क्षति है. इसी क्रम में, राज्यसभा सांसद व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता धीरज साहू, झारखंड में बीजेपी विधायक दल के नेता बाबुलाल मरांडी (Babulal Marandi), कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन, पेयजल एवं स्वक्षता मंत्री मिथलेश ठाकुर, ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने भी गहरा शोक जताया है.

आपको बता दें कि राजेंद्र सिंह झारखंड की राजनीति में मजबूत नाम थे. राष्ट्रीय स्तर पर वे मजदूरों के लोकप्रिय नेता थे. झारखंड सरकार में वे मंत्री भी रहे. ट्रेड यूनियन के लोग उन्हें फायर ब्रांड नेता के तौर पर याद करते हैं.