आखिरकार देश की बटवारे की बात करने वाला ये शख्स हो ही गया गिरफ्तार

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भडकाऊ बयान देने वाले शर्जील इमाम को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर ही लिया है. पुलिस ने मंगलवार को उसे बिहार (Bihar) के जहानाबाद (Jehanabad) के कारो थाना क्षेत्र से गिरफ्तार (Sharjeel Imam Arrest) किया है. शर्जील इमाम पर भडकाऊ बयान देने, और देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है.


दरअसल शर्जील इमाम का एक विडियो कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसमे वे देश का एक महत्वपूर्ण राज्य असम को भारत से ही काटनें की बात कर रहा था. शर्जील इमाम कह रहा था कि मुसलमानों को अपनी ताकत दिखाते हुए कम से कम एक महीने तक असम का संपर्क भारत से काट देना चाहिए. इसके लिए रेलवे ट्रैक पर इतना मलबा डाल देना चाहिए कि उसे साफ करते-करते कम से कम एक महीने का समय लग जाए. हालाँकि हम इस वायरल हो रहे इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता.शरजील इमाम पर भड़काऊ भाषण के लिए देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है. और उसे ढूंढने के लिए छह राज्यों की पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी.


इससे पहले सोमवार को पुलिस ने बिहार के जहानाबाद ने शरजील के पैतृक आवास पर रेड डालकर उसके भाई और शाहीन बाग में जारी प्रोटेस्ट के संयोजक मुजम्मिल इमाम को हिरासत में लिया. पुलिस इससे पूछताछ कर रही है. वहीं सोमवार को ही दिल्ली पुलिस ने शरजील इमाम की तलाश में मुंबई, पटना, दिल्ली में छापेमारी की थी.