कहीं लाल तो कहीं पीला दिखाई दिया सूर्य, ऐसा था सूर्य ग्रहण का नजारा

21 जून को लगे सूर्य ग्रहण की तस्वीरें सामने आ रही हैं. कही सूर्य आधा दिखाई दे रहा है, कहीं हरा दिखाई दे रहा है तो कहीं सूर्य के छुप जाने की वजह से दिन में ही अँधेरा हो गया है. दुबई में सबसे पहले 11.10 बजे Ring Of Fire का दुर्लभ दृश्‍य दिखाई दिया है. आइये हम इस सूर्य ग्रहण की सबसे दिलचस्प तस्वीरों को देखते हैं.

मुंबई में सूर्यग्रहण का नजारा बेहद दिलचस्प था. यहाँ सूर्य ग्रहण के दौरान अंधेरा हो गया. इस दौरान सूरज हरा और पीला नजर आया.

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में सूर्य ग्रहण का नजारा कुछ ऐसा था. कुरुक्षेत्र में सूर्यग्रहण के दौरान आसामान में अंधेरा के बीच सूरज दिखा. इस दौरान सूरज ऐसे चमक रहा था जैसे कि कोई तारा

जम्मू कश्मीर में सूर्य ग्रहण के दौरान सूरज लाल दिखाई दिया. बता दें कि ऐसा सूर्य ग्रहण 25 साल के बाद लग रहा है. इससे पहले वर्ष 1995 में इस तरह का ग्रहण देखा गया था.

पंजाब में सूर्य ग्रहण के दौरान दिन में अंधेरा सा छा गया. बादलों के बीच सूरज, चंद्रमा की तरह नजर आया. वहीँ अमृतसर में सूर्य का रंग गुलाबी हो गया। यहां पर बनी रिंग ऑफ फायर में सूर्य का रंग गुलाबी नजर आया।

उत्तराखंड में सूर्य ग्रहण के दौरान एक अनोखा नजारा देखने को मिला. उत्तराखंड की राजधानी ग्रहण के दौरान रिंग ऑफ फायर देखने को मिला.

सूर्य ग्रहण के दौरान राजधानी दिल्ली में बादल छाए हुए नजर आए. आसामान में बादलों के बीच छुपे सूरज का नजारा देखते ही बन रहा था

राजधानी दिल्ली में सूर्य ग्रहण के दौरान एक अनोखा नजारा देखने को मिला. सुबह के 11 बजकर 47 मिनट पर सूरज अर्ध चंद्रमा में तौर पर नजर आया. इस दौरान एक क्रम में कई सूरज देखने को मिलें. दिल्ली में एक और तस्वीर देखने को मिली जहां ग्रहण के दौरान चांद ने सूर्य को 95.2 प्रतिशत तक ढक लिया ..

आपको बता दें कि सूर्य ग्रहण को नग्न आखों से देखने पर मनाई की गयी थी. विज्ञानिकों का कहना था कि इससे हमारी रेटिना पर बड़ा फर्क पड़ता है.

वैसे इस बार का ग्रहण बेहद अशुभ माना जा रहा है ज्योतिषियों का कहना है कि कोरोना महामारी के बीच सूर्य ग्रहण बेहद अशुभ है