कोरोना : जब स्विट्ज़रलैंड के पहाड़ पर दिखा तिरंगा, पीएम मोदी ने कहा-इंसानियत की जीत होगी

पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है. इसी बीच भारत द्वारा कोरोना के खिलाफ उठाये गये कदम की तारीफ पूरी दुनिया कर रही है. कोरोना से लड़ने के भारत के तरीके की दुनियाभर में सराहना हो रही है। स्विट्जरलैंड ने भी भारत की प्रशंसा की है, हालांकि उसका तरीका थोड़ा अनूठा रहा। दरअसल स्विट्जरलैंड ने आल्प्स के मैटरहॉर्न पर्वत पर भारतीय राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे की रोशनी की,

इस रोशनी के जरिए स्विजट्जरलैंड ने कोरोना महामारी से जीतने की उम्मीद और जज्बे का संदेश दिया है. स्विट्जरलैंड में भारतीय दूतावास ने इस फोटो को ट्विटर पर शेयर किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा कि पूरी दुनिया कोविड-19 से लड़ाई एकजुट है. मानवता निश्चित रूप से इस महामारी से जीतेगी.

स्विट्जरलैंड के मशहूर लाइट आर्टिस्ट गेरी हॉफस्टेटर ने 14,690 फीट के पहाड़ को तिरंगे के आकार में रोशनी दी थी. बता दें कि इस पहाड़ पर 24 मार्च से कोरोना महामारी के खिलाफ दुनिया की एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए इस पहाड़ पर स्विट्जरलैंड, अमेरिका, ब्रिटेन, इटली और स्विस क्षेत्र टिसिनो के झंडों को दर्शाती हुई रोशनी की जा चुकी है.

स्विट्ज़रलैंड में लगभग कोरोना के 18000 हजार मरीज हैं और चार सौ से अधिक लोगों की जान कोरोना के चलते जा चुके हैं. वैसे इस वक्त में सबको साथ आने की जरूरत है लेकिन दूर दूर से ही! तभी इस लड़ाई को जीता जा सकता है!