T20 World Cup 2022: सेमीफाइनल मुकाबले कब और कहां देखें? जानें लाइव टेलीकास्ट और स्ट्रीमिंग से जुड़ी खास अपडेट

T20 WC 2022 Semifinals: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में शनिवार और रविवार को हुए अहम मुकाबलों के बाद अब चारों सेमीफाइनलिस्ट टीमें तय हो गईं. उम्मीद के मुताबिक, न्यूजीलैंड (New Zealand) और इंडिया (India) ने तो अंतिम चार में जगह बना ली, साथ ही इंग्लैंड (England) और पाकिस्तान (Pakistan) ने भी अपनी टिकट कटा ली. यहां पाकिस्तान की एंट्री सबसे ज्यादा हैरान कर देने वाली रही. नीदरलैंड्स के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका  की हार ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया.

लेकिन  अब जब सेमीफाइनल के लिए चारों टीमें तय हो गई हैं और ग्रुप स्टेज के मुकाबले भी खत्म हो चुके हैं, तो यह भी साफ हो चुका है कि सेमीफाइनल में कौनसी टीम किसके खिलाफ मैदान संभालेगी. यहां अब न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान से टक्कर लेगी. तो वहीं भारतीय टीम का सामना इंग्लैंड से होगा.

कब और कहां होंगे मुकाबले?

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान का मैच 9 नवंबर यानी (बुधवार) को दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा. यह मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. भारत और इंग्लैंड की टीमें अगले दिन यानी 10 नवंबर (गुरुवार) को दोपहर 1.30 बजे टकराएंगी. यह मुकाबला एडिलेड में होगा. बारिश की संभावना को देखते हुए दोनों मैचों में रिजर्व डे उपलब्ध रहेंगे. यानी अगर बारिश के कारण निर्धारित दिन में मैच का नतीजा नहीं निकलता है तो अगले दिन मैच पूरा किया जा सकेगा.

कहां देखें लाइव टेलीकास्ट और स्ट्रीमिंग?

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सभी मुकाबलों के प्रसारण अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं. ऐसे में स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनल्स पर सेमीफाइनल मुकाबलों का लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा. इसके साथ ही डिजनी+हॉटस्टार एप पर लाइव स्ट्रीमिंग देखी जा सकेगी.