अन्ना यूनिवर्सिटी में मिले कोरोना वायरस के नए केसेस, परिसर में जारी किया गया हाई अलर्ट

तमिलनाडु की अन्ना यूनिवर्सिटी में कोरोना के एक साथ 6 मामले सामने आये है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने अन्ना यूनिवर्सिटी कैंपस को हाई अलर्ट पर रखा है। परिसर में एक साथ 6 कोरोना के मामले सामने आने पर परिसर प्रशासन भी हैरान है है।  बताया जा रहा है कि मंगलवार को 40 सैंपल में से 6 की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। संक्रमित हुए इन विद्यार्थियों को गंडी के किंग इंस्टीट्यूट ऑफ प्रिवेंटिव मेडिसिन एंड रिसर्च में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है की ये सभी लक्षणविहीन हैं और इनकी हालत अभी स्थिर हैं।

संक्रमण के प्रसार को बढ़ने से रोकने के लिए कान्टेक्ट ट्रेसिंग, स्पर्शोन्मुख लोगों का परीक्षण और सैचुरेशन टेस्ट कराया जा रहा है।  इस दौरान विद्यार्थियों को सामाजिक दूरी का भली-भांति पालन करने के लिये कहा गया है। तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने यूनिवर्सिटी के कैंपस का दौरा किया और कहा कि विभाग ने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पर्याप्त कदम उठाए हैं। वही संक्रमित छात्रों के संपकर् में आए लोगों की पहचान की जा रही है और उनकी यात्रा इतिहास को खंगाला जा रहा है। विभाग बीमारी को और अधिक फैलने से रोकने के लिए सभी उपाय कर रहा है। छात्रों से खुद को आइसोलेट करने की अपील की गई है।

परिसर में छात्रों और शिक्षकों को हाई अलर्ट पर रहने को कहा गया है। यूनिवर्सिटी के फैकल्टी और विद्यार्थियों को अलर्ट करते हुए अधिकारियों ने बताया कि कैंपस में अभी और टेस्टिंग की जानी है। इसके अलावा  परिसर में छात्रों के और टेस्ट किए जा रहे है। स्वास्थ्य विभाग ने अन्य सैंपलों की टेस्टिंग की है जिसके रिजल्ट का इंतजार है। साथ ही छात्रों से अपील की गई है कि इंफ्लूएंजा,सर्दी-जुकाम, बुखार या खांसी होते ही जल्द से जल्द टेस्ट करा लें।

परिसर में सर्कुलर जारी किया है और सभी से अपील की है जैसे ही कोविड-19 की तरह का कोई लक्षण दिखता है तो वे इंतजार न करें बल्कि कोरोना टेस्ट करा लें। स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि Covid-19 मामले नियंत्रण में हैं। उन्होंने आगे कहा कि वैक्सीन की दोनों खुराक लेने के बावजूद कुछ लोग कोरोना टेस्ट में संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि कोविड के अधिक मामले वहीं हैं जिनका ट्रैवल हिस्ट्री है या फिर किसी समारोह में गए हों जहां काफी भीड़ भाड़ हो।