तेलंगाना: बेजुबान के साथ क्रूरता, बंदर को फांसी पर लटकाया, जश्न मनाते नजर आए लोग

जानवरों के साथ क्रुरता बढ़ने की खबरें आए दिन सामने आ रही है. कुछ दिन पहले ही केरल में गर्भवती हथिनी को विस्फोटक खिलाने की घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था, इसके बाद हिमाचल से एक गाय को भी विस्फोटक खिलाने का मामला सामने आया था. अब एक और बेजुबान के साथ बर्बरता की खबर सामने आई है.

ये घटना तेलंगाना के खमाम जिले का है. यहां ग्रामीणों ने न सिर्फ एक बंदर को जान से मार दिया, बल्कि बंदर को पकड़कर उसे क्रूर तरीके से फांसी लगा दी गई. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.लोग बंदर के साथ हुई क्रूरता की जमकर आलोचना कर रहे है. वीडियो में दिख रहा है कि बंदर जहां टांगा गया है वहां पर कुछ लोग लाठी-डंडे लिए खड़े हैं.वीडियो में ये भी दिख रहा है कि कैसे कुत्ते से बंदर को परेशान करवाया जा रहा है.इसमें कुछ लोग जश्न मनाते भी दिख रहे हैं. तो कुछ की हंसी सुनाई दे रही है.

दरअसल, यहां खमाम जिले के अम्मापेलम गांव में बड़ी संख्या में बंदर घूम रहे थे.इसकी वजह से बंदरों से किसान काफी परेशान हो गए. इसलिए इस घटना को अंजाम दिया गया ताकी ताकि बाकी बंदर इसे देखकर डर सकें और गांव से भाग जाएं.

बंदर के साथ ग्रामीणों की बर्बरता से एनिमल राइट एक्टिवस्ट काफी गुस्से में हैं.जिन लोगों ने भी ये किया है उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है. हालांकि जानकारी मिलने के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने 3 ग्रामीणों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. एक बार फिर से मानवता को शर्मसार करने का यह एक और उदाहरण है.