उत्तर प्रदेश में पकड़े गए आतंकवादियों का था ये खतरनाक प्लान,ATS ने बड़ी साज़िश को किया नाकाम

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से रविवार दोपहर यूपी एटीएस ने दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. यूपी एडीजी, (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने लखनऊ से हुई संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी पर बड़ा खुलासा किया है. प्रशांत कुमान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि आज एटीएस ने बड़ी आतंकी साज़िश को नाकाम किया है. प्रशांत कुमार ने बताया कि यूपी एटीएस ने बड़े मॉड्यूल का पर्दाफाश करते हुए अलकायदा के अंसार गजवत-उल-हिंद से जुड़े दो आतंकवादियों (मिन्हाज अहमद और मसीरुद्दीन) को गिरफ्तार किया है. संदिग्ध आतंकियों के पास से विस्फोटक और असलहे बरामद किए गए हैं.

Breaking News

यूपी एडीजी प्रशांत कुमार ने दावा किया कि गिरफ्तार किए गए आतंकवादी पाकिस्तान के पेशावर से हैंडल किए जा रहे थे. हैंडलर का नाम अल जैदी है, जो साजिश रच रहा था. इन आतंकियों का 15 अगस्त से पहले बम धमाके करने का प्लान था. साथ ही प्रशांत कुमार ने कहा कि कई शहरों में ब्लास्ट करने की योजना भी बनाई जा रही थी. यूपी एडीजी ने बताया, ‘इस आतंकवादी गिरोह में लखनऊ, कानपुर के इनके अन्य साथी भी शामिल हैं. इन सबके द्वारा उत्तर प्रदेश में मुख्य रूप से राजधानी लखनऊ के महत्वपूर्ण जगहों, स्मारकों, भीड़भाड़ वाले इलाकों में विस्फोट करने, मानव बम आदि द्वारा आतंकी घटना करने की तैयारी में थे. इसके लिए हथियार और विस्फोटक भी बरामद किए गए थे.”. जानकारी मिलने के बाद गंभीरता को देखते हुए आतंकवादियों की गिरफ्तारी के लिए वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा टीमों का गठन कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए.”

फिलहाल यूपी एटीएस संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ कर रही है और अन्य टीमों द्वारा इन संदिग्ध आतंकवादियों के अन्य सहयोगियों की तलाश हेतु विभिन्न स्थानों पर दबिश दी जा रही है.”