जाल में फंस गया शेर का बच्चा, जान की परवाह किये बिना गार्ड ने किया रेस्क्यू!

शेर की दहाड़ लोगों को डराने के लिए काफी होती है लेकिन कभी कभी शेर की दहाड़ मदद के लिए भी हो सकती है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है गुजरात से!  गुजरात के गिर फॉरेस्ट से सामने एक वीडियो साफ़ साफ़ देखा जा सकता है कि एक शेर का बच्चा जाल में फंस गया है और उसे बचाने के लिए कई गार्ड लगे हुए है.

दरअसल खबर के मुताबिक़ एक शावक जंगल से भटकर रिहायसी इलाके में घुस गया आता. इसके बाद ग्रामीणों ने मछली पकड़ने वाले जाल लगा दिया. शावक इसी जल में फंस गया और फिर दहाड़ मारकर मदद के लिए पुकारने लगा. आखिरकार इसकी भनक गिर फारेस्ट के कर्मियों को लगी उन्होंने इसे बचाने का पूरा प्रयास  किया और उसे सुरक्षित बचाने में सफल रहे!

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी रमेश पांडे ने ट्वीटर पर शेयर की है. ये वीडियो 3 मार्च का बताया जा रहा है. सोशल मीडिया पर इस पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो भी सामने आया है जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं. यूजर्स ने अपनी जान जोखिम में डालकर शेर के बच्चे को बचाने वाले लोगों की प्रशंसा की. बताया जा रहा है कि शावक काफी समय से जाल में फंसा हुआ था. ये वीडियो देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने गार्ड्स पर गर्व करने की बात कही और उनके काम के लिए एक बड़ी सलामी भी दी है.

आपको बता दें कि गुजरात का गिर नेशनल पार्क शेरों के लिए ख़ासा प्रसिद्द है. यहाँ पर शेरोन को संरक्षित करके रखा गया और इन्हें संरक्षित करने का काम करने वाले गार्ड इन शेरों के हर वर्ताव को पहचानते हैं और उनकी हरसंभव मदद करते हैं , यही वजह है शेरों का कुनबा लगातार फल फूल रहा है.