गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया इस कुत्ते का नाम, कान की लंबाई जानकर हो जाएंगे हैरान

एक कुत्ते का उसकी कान की वजह से गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज किया गया है.इस कुत्ते का नाम लू है. इस कुत्ते का कान 12.38 इंच लंबे है. यही वजह है कि इस कुत्ते का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है. इस कुत्ते की मालकिन ओरेगॉन का कहना है कि वह हमेशा से जानती थीं कि लू के कान “असाधारण रूप से लंबे” थे, लेकिन कोरोना काल के दौर में उसने उन्हें मापने का फैसला किया. जिसके बाद बता लगा कि कुत्ते के कान की लंबाई आम कुत्तों के मुकाबले काफी ज्यादा है.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि 3 साल के कुत्ते लू के कान की लंबाई आधिकारिक तौर पर जीवित कुत्तों में सबसे ज्यादा है इसलिए उसे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह दी गई है. वही एक पशु चिकित्स ऑलसेन के मुताबिक काले रंग के लू (कुत्ता) के सुंदर और लंबे कान होते हैं, कुछ दूसरों की तुलना में थोड़े लंबे होते हैं,” ऑलसेन ने कहा कि लू के विशेष रूप से लंबे कानों ने कुत्ते के लिए कोई शारीरिक समस्या पैदा नहीं की है.

बता दें कि ये कुत्ता एक डॉग शो में भी एक प्रतियोगी है और उसने अमेरिकन केनेल क्लब और रैली ओबेडियंस में भी खिताब जिता है. ये बात तो जाहिर है कि जो कोई भी उसके कानों को छूयेगा उसे एक नज़र में उससे प्यार हो जाना स्वाभाविक सी बात है.