दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश के बाद मौसम खुशनुमा

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, आज दिल्ली में गरज के साथ बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया था. शाम 4 बजे दिल्ली एनसीआर में बादल छाए और दिल्ली के कई जगह जैसे पश्चिमी दिल्ली के द्वारका, उत्तम नगर, नजफगढ़ इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश भी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार,आज पूरे उत्तरी भारत में बारिश के आसार बने हुए हैं.

दिल्ली में दोपहर से बादल छाए रहने और तेज हवाएं चलने की संभावना जताई गई थी, इससे तापमान में कुछ गिरावट दर्ज की जा सकती है. जम्मू कश्मीर, हरियाणा, चंडीगढ, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश में आज भारी बारिश हो सकती है. उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर में तो आले गिरने की भी संभावना है.

राजधानी दिल्ली में दोपहर बाद मौसम बदल गया.. तेज हवा के साथ बारिश ने दिल्ली वालों का दिल खुश कर दिया. पश्चिमी दिल्ली के कई इलाकों में 4 बजे से बारिश शुरू भी हो गई है। द्वारका में झमाझम बारिश हो रही है। बिजली भी चमक रही है। इसके बाद तापमान में गिरवाट संभव है.  गुरुवार को अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम में अब तक का सर्वाधिक तापमान था। मौसम विभाग की ओर से पहले ही बादल छाए रहने की संभावना व्यक्त की गई थी।

शुक्रवार को सुबह न्यूनतम तापमान 20.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया वहीं अधिकतम तापमान करीब 38 डिग्री सेल्सियस के पास रहा। मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि अगले पांच छह दिन तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहने का अनुमान है।