दुनिया का सबसे बड़ा खरगोश चोरी, लाने वाले को 2 लाख से ज्यादा रुपय का इनाम

आज कल एक खबर बहुत ट्रेंड कर रही है और वो ये है कि दुनिया का सबसे बड़ा खरगोश चोरी हो गया है. इस खबर को जा नने के बाद सबके मन में ये सवाल आ रहा होगा कि आखिरकार दुनिया का सबसे बड़ा खरगोश होगा कितना बड़ा? और इसका वजन क्या होगा..तो चलिए जानते है इसके बारे में ..सबसे पहले आपको बात दे कि इस खरगोश का नाम डैरियस है. डैरियस 4 फीट और 4 इंच बड़ा है और इसका वजन 22 किलो है. यही वजह है खरगोश डैरियस के नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है. गिनीज रिकॉर्ड होल्डर डैरियस को दुनिया का सबसे लंबा खरगोश होने का खिताब हासिल है और यही नहीं ये खिताब उसके पास 2010 से है. लेकिन अफसोस की बात ये है कि दुनिया का सबसे लम्बा और सबसे बड़ा खरगोश अब चोरी हो गया है..जिससे उसकी मालकिन बेहद दुखी और परेशान हैं.

World's biggest rabbit' stolen from home in England | Trending News,The  Indian Express

ये विराट खरगोश अपनी मालकिन एनेट एडवर्ड्स के साथ इंगलैंड के वर्सेस्‍टरशायर में रहता था. लेकिन अब वो बीते शनिवार से गायब है. बताया जा रहा है कि शनिवार रात को कुछ चोरों ने मालकिन के घर से खरगोश को चुरा लिया. खरगोश की चोरी किसने और किस लिए की है ये अभी तक साफ नहीं हो पाया है. लेकिन डैरियस की मालकिन ने उसे ढूंढ कर घर पहुंचाने वाले को 2 हजार पाउंड यानी करीब 2 लाख से ज्यादा रुपये देने का ऐलान किया है.

बता दें कि डेरियस कॉनटीनेनटल जायन्ट खरगोश की प्रजाति का खरगोश है. आम तौर पर इस प्रजाति के खरगोश 4 से 5 सालों तक जीवित रहते है लेकिन अगर इनकी ठीक से देख- भाल की जाए तो ये इससे कई ज्यादा सालों तक भी जी सकते हैं.

Darius, 'World's Longest Rabbit,' Is Missing - The New York Times

हालांकि डेरियस की मालकिन एडवर्ड्स ने कहा कि उनका खरगोश अब ब्रीडिंग के लिए भी काफी बूढ़ा हो चुका है. ऐसे में उन्हें उसकी और चिंता हो रही है. एडवर्ड्स ने सोशल मीडिया पर लोगों से गुजारिश करते हुए लिखा है कि जिसने भी डेरियस को लिया है प्लीज उसे वापस दे दें. उन्होंने कहा कि जो भी डैरियस को वापस घर लेकर आएगा वो उसे इनाम देंगी. पुलिस भी अपनी ओर से डैरियस को खोजने और घर वापस लाने की पुरजोर कोशिश कर रही है.