कोरोना नियमों के उल्लंघन के बाद दिल्ली के अब इस बाजार को किया गया बंद

कोरोना की दुसरी लहर अभी थमी नहीं है लेकिन लोगों ने लापरवाहियां शुरू कर दी है. आए दिन लोगों के लापरवाहियों का वीडियो और फोटो देखने को मिलता है. अब दिल्ली में भी कोरोना नियमों का पालन नहीं करने की वजह से सोमवार को जनपथ बाजार अगले आदेश तक बंद कर दिया. दिल्ली सरकार ने कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने और दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करने की वजह से जनपथ बाजार को आज अगले आदेश तक बंद कर दिया है.

Delhi govt closes Lajpat Nagar market till further orders due to Covid-19  norms violation | Deccan Herald

एक आदेश में दिल्ली सरकार ने कहा है कि, ‘‘डीडीएमए के आदेश का उल्लंघन करने और कोविड-19 फैलने से रोकने के लिए उपयुक्त बर्ताव संबंधी नियमों का पालन नहीं करने के कारण जनपथ बाजार को अगले आदेश तक बंद किया जाता है. नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के निदेशक (प्रवर्तन) और कनॉट प्लेस के थाना प्रभारी को निर्देश दिया जाता है कि वे आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करवाएं और अनुपालन रिपोर्ट दें.’’

Not just hills, Metros also flouting Covid norms | Ground Report -  Coronavirus Outbreak News

बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के कारण दिल्ली में 19 अप्रैल से 30 मई तक लॉकडाउन लगा था. जिसके बाद दिल्ली सरकार ने दिल्ली को फिर से खोलने की चरणबद्ध प्रक्रिया के तहत सात जून से बाजारों को खोलने की अनुमति दी गई थी. लेकिन कोरोना संबंधी नियमों का उल्लंघन करने पर डीडीएमए ने हाल ही के दिनों में लाजपत नगर, लक्ष्मी नगर, कमला नगर, सरोजिनी नगर के बाजारों और सदर बाजार, करोल बाग के बाजारों के कुछ हिस्सों को बंद कर दिया था.