क्या होली के दिन बंद रहेगा दिल्ली मेट्रो? दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले इस अपडेट को जान ले पहले

इस  बार होली के दिन अगर आप मेट्रो से सफर करने की सोच रहे है तो ये अपडेट आपके लिए ही है. दरअसल होली त्योहार को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने परिचालन के रुटीन समय में फेरबदल किया है.दिल्ली मेट्रो 29 मार्च यानी होली के दिन अपने रोज के समय में नहीं चलेगी. 29 तारीख को मेट्रो की सभी लाइन्स एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन भी दोपहर 2.30 बजे से चलना शुरू होगी. 29 तारीख को 2.30 बजे से मेट्रो चलना शुरू हो जाएगी और फिर आगे मेट्रो रोज की तरह ही चलेगी. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने ट्विट कर इसकी जानकारी दी है.

DMRC ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि होली के दिन यानि 29 मार्च को दिल्ली मेट्रो की सेवाएं सुबह के समय स्थगित रहेगी. इस दिन सभी लाइन पर मेट्रो का परिचालन दोपहर 2.30 बजे से शुरू होगा. ये व्यवस्था एयरपोर्ट लाइन व रैपिड मेट्रो लाइन पर भी जारी रहेगी. दोपहर 2.30 बजे मेट्रो सेवा सामान्य हो जाएंगी. उसके बाद रात में अपने पुराने समय के हिसाब से चलेगी.

इसके साथ ही दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों से ये भी अपील की है कि वह सुबह के समय मेट्रो से सफर की योजना नहीं बनाएं. इतना ही नहीं मेट्रो के अंदर होली रंग खेलने पर पूरी तरह से पाबंदी है. सफर करने वाले यात्रियों को ध्यान रखना होगा कि वो मास्क लगाकर रखें, सामाजिक दूरी का पालन भी करें, नहीं तो चालान कटेगा.

Delhi plans for DTC buses to be fitted with panic buttons -

दिल्ली मेट्रो की तरह हर साल की तरह इस साल भी होली के दिन DTC बसों की सेवाएं भी सुबह के समय निलंबित रहेगी. दोपहर दो बजे से जरूरत के हिसाब से डीटीसी बसों का दिल्ली-एनसीआर में चुनिंदा रूट पर परिचालन किया जाएगा. DTC के अनुसार होली के दिन यात्रियों का आवागमन बहुत कम होता है. इसी को देखते हुए मात्र 898 बसों को ही दोपहर बाद चलाया जाएंगा. बस संबंधी अधिक जानकारी के लिए यात्री डीटीसी के हेल्पलाइन नंबर 1800118181 और 41400400 पर और जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.