दिल्ली-एनसीआर में आंधी, बारिश के साथ गिरे ओले, मौसम विभाग की चेतावनी

रविवार को दिल्ली एनसीआर और आसपास के इलाको के मौसम का मिजाज अचानक बदल गया है. जिसके बाद तेज हवाओं के साथ बारिश और ओले पड़े हैं. इससे तापमान (Temperature) में भी कमी आ गई है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक उत्तर प्रदेश और हरियाणा के अधिकतर इलाकों में भी बारिश हो सकती है. अलीगढ़, खैर, कासगंज, आगरा, रोहतक, झज्जर,हाथरस और आस-पास के इलाकों में अगले कुछ घंटों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

दिल्ली में रविवार सुबह न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम में आये बदलाव के बाद औसत तापमान से दो डिग्री सेल्सियस कम रिकॉर्ड किया गया है. मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है.

स्कायमेट ने अनुमान लगाया है कि आने वाले 24 घंटों में उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय और केरल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. साथ ही इन क्षेत्रों में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान है. इसके अलावा झारखंड, बिहार, मध्य और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, ओडिशा, विदर्भ, मराठबाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, तमिलनाडु, अंडमान एंड निकोबार आईलैंड, तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम और लक्षद्वीप और मध्य प्रदेश के कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है.