ऑनलाइन क्लासेस से तंग आकर बच्ची ने मांगी पीएम मोदी से मदद, राज्यपाल ने जारी कर दिया आदेश

ऑनलाइन क्लासेस से परेशान होकर एक बच्ची ने पीएम मोदी से मदद मांगते हुए वीडियो बना डाली.. और शिकायत पूरे देश के सामने रख दी. जम्मू कश्मीर की रहने वाली महज 6 साल की बच्ची की शिकायत सुनकर जम्मू कश्मीर ने राज्यपाल भी एक्शन में आ गये..

दरअसल बच्ची ने इस वीडियो में प्‍यारे अंदाज में पीएम मोदी से भावुक अपील की है. उसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video) हो रहा है. इसे जम्‍मू-कश्‍मीर के उप राज्‍यपाल मनोज सिन्हा ने भी शेयर किया है.

वीडियो में 6 साल की बच्‍ची पीएम मोदी को संदेश देते हुए कहती है, ‘अस्सलामु अलैकुम मोदी साहब, मैं एक लड़की बोल रही हूं. मैं जूम क्लास की बातें बोल सकती हूं. जो 6 साल के बच्चे होते हैं उनको ज्यादा काम क्यों रखते हैं. पहले मेरी अंग्रेजी, गणित, उर्दू, ईवीएस और उसके बाद कंप्यूटर की क्लास होती है. मेरी 10 बजे से लेकर 2 बजे तक क्लास चलती है. इतना काम तो बड़े बच्चों के पास होता है.’

बच्ची का वीडियो वायरल होने के बाद जम्मू कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा ने एक्शन लिया है. उन्होंने लिखा है कि बहुत ही मासूम भरी शिकायत. स्कूली बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग को 48 घंटे के भीतर नीति बनाने का निर्देश दिया है. बचपन की मासूमियत भगवान का उपहार है और उनके दिन जीवंत, आनंद और आनंद से भरे होने चाहिए.

वायरल हो रहे विएओ में मासूम बच्ची ने कहा कि इतना ज्यादा बोझ बच्चों पर क्यों डाला जा रहा है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री से शिकायत करती बच्ची का वीडियो फिलहाल सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है,