भीषण गर्मी से मिलगी राहत, मैदानी इलाकों में हल्की बारिश की संभावना

भारत के मैदानी इलाकों में भीषण गर्मी और लू का दौर चल रहा है. पूरे उत्तर भारत में झुलसा देने वाली गर्मी से लोग बेहाल है. आलम ये है कि कई हिस्सों में तापमान 50 डिग्री के करीब पहुंच गया. लेकिन इन सब के बीच एक अच्छी खबर सामने आई है.भारतीय मौसम विभाग के अनुसार,चिलचिलाती गर्मी के बीच कुछ राज्यों में अगले 24 घंटे में हल्की बारिश की आशंका है.उत्तर भारत में आने वाले कुछ दिनों में अधिकतम तापमान में कुछ कमी आ सकती है जो कि इस समय भीषण गर्मी की चपेट में है.

मौसम विभाग के मुताबिक, ‘उत्तर-पश्चिम भारत, मध्य भारत के कई मैदानी हिस्सों में और सटे हुए पूर्वी भारत के कुछ भागों में शुष्क उत्तर-पश्चिमी हवाओं के कारण, चल रही गर्म हवाएं गुरुवार को भी जारी रह सकती हैं. हालांकि, इस सप्ताह के अंत में कुछ राहत की उम्मीद की जा सकती है.

आज यानी की गुरुवार की शाम या रात से कई मैदानी इलाकों में 30 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. वहीं, शुक्रवार और शनिवार को हल्की बारिश से तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है. इसी वजह से भयंकर लू का सामना कर रहे उत्तर भारत के राज्यों को शुक्रवार से थोड़ी राहत मिल सकती है. पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते मौसम में बदलाव होने से यह मुमकिन होगा.