UP: बीते 24 घंटे में भारी बारिश से 42 लोगों की मौत, कृषि विभाग ने किसानों के लिए अलर्ट किया जारी

उत्तर प्रदेश के कई शहरों में पिछले 48 घंटों  से हो रही मूसलाधार बारिश ने तबाही मचा दी है. गुरुवार को जगह-जगह मकान, दीवार, पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए. रेलवे ट्रैक पर ओएचई लाइन टूट जाने से कई ट्रेनों के पहिए थम गए, विमान सेवा बाधित हुई और बिजली व्यवस्था चरमरा गई. लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने अब तक 42 लोगों की जान ले ली है जबकि कई लोग अभी भी घायल हैं. सबसे ज्यादा नुकसान राज्य की राजधानी लखनऊ समेत अवध क्षेत्र में हुआ है. यहां 18 लोगों की जान चली गई है. वहीं, प्रयागराज, कौशाम्बी व प्रतापगढ़ में 14, मध्य यूपी व बुंदेलखंड में 6 और पूर्वांचल में 6 लोगों की मौत हुई है.

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश News in Hindi, उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की  लेटेस्ट न्यूज़, photos, videos | Zee News Hindi

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, बीते 24 घंटे में राजधानी लखनऊ में 13 सेंटीमीटर बारिश हो चुकी है. वहीं, हरदोई में 12 सेमी, कानपुर सिटी में 10 सेमी, फुर्सतगंज में 7 सेमी, बहराइच में 6 सेमी और सुल्तानपुर में 5 सेमी पानी गिर चुका है. तेज बारिश के चलते सड़कें तालाब बन गई हैं और लोगों के घरों में गंदा पानी घुस गया है. उत्तर प्रदेश के मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में राज्य के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है. इसी बीच राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को बारिश से हुए नुकसान का अनुमान लगाने के लिए फील्ड पर जाने के निर्देश दिए हैं.