उत्तराखंड: मुख्यमंत्री ने की लोगों से यात्रा न करने की अपील, जिला स्तरीय खेल गतिविधियों पर भी रोक  

उत्तराखंड में रविवार से अगले दो-तीन दिन भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सभी पर्यटकों और श्रद्धालुओं को फिलहाल यात्रा को टालने का अनुरोध किया हैं. क्योकि दशहरा की छुटि्टयों के कारण इस समय प्रदेश में हजारों की संख्या में श्रद्धालु चारधाम की यात्रा करने के लिए और पर्यटक घुमने आये हैं.

One India - News

वैसे तो प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में सुबह से ही बारिश हो रही है. लेकिन अभी भी मौसम विभाग ने रविवार से अगले दो दिन तक प्रदेश के कई इलाकों में मध्यम से भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया हैं. पूर्वानुमान के अनुसार तेज हवाएं चलने और ओले पड़ने की संभावना भी जताई हैं. प्रशासन ने सभी से सतर्कता बरतने को कहा है. इसके आलावा जिला स्तरीय खेल गतिविधियों पर भी रोक लगा दी गयी है.

Kedarnath Temple - Wikipedia

पुष्कर सिंह धामी की लोगो से अपील

मुख्यमंत्री ने कहा, ”चारधाम में भी बड़ी संख्या में यात्री आए हुए हैं. उनसे भी हमने अनुरोध किया है कि एक-दो दिन भारी बारिश होने की आशंका है और इसलिए अभी यात्रा को टाल दें.” धामी ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को जिलों में पूरी सतर्कता बरतने और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) और अन्य संबंधित विभागों के कर्मचारियों को संवेदनशील स्थानों पर हाई अलर्ट मोड पर रखने के निर्देश दिए हैं. चमोली, उत्तरकाशी और रूद्रप्रयाग जिलों के प्रशासन को अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा गया है जहां इस समय चारधाम यात्रा चल रही है. उन्होंने कहा कि कहीं भी कोई घटना होती है तो प्रतिक्रिया समय कम से कम होना चाहिए और जरूरत होने पर प्रभावितों को तत्काल राहत मिलनी चाहिए.

 

STORY BY – UPASANA SINGH