उत्तराखंड : भारी बारिश से तबाही का मंजर, कई लोगों की मौत, ओरेंग अलर्ट जारी

इस बार उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण लोगों का जीना बहाल हो गया है. यहाँ पर भारी बारिश होने के कारण नदी और नाले उफान पर हैं. अभी भी लगातार उत्तराखंड में बारिश और भूस्खलन का सिलसिला जारी हैं जिस कारणवस चारधाम की यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को अभी के लिए रोकने का फैसला किया गया हैं. मौसम साफ होने के बाद ही उन्हें केदारनाथ, बदरीनाथ के लिए रवाना किया जा सकेगा. इनसब स्थितियों को देखते हुए, मौसम विभाग ने यहाँ पर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.


 

बीतें दो दिन से उत्तराखंड में लगातार बारिश हो रही हैं. जिसके चलते पूरे प्रदेश में तबाही का आलम बन गया हैं. यही नही मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश के साथ उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ के 3500 मीटर से ऊंचे इलाकों में बर्फबारी की भी चेतावनी दी है.

महाराष्ट्र: मौसम से मची तबाही, महाड लैंडस्लाइड में 36 की मौत, कई जिलों में हालात बेकाबू - maharashtra flood Mahad landslide heavy rain death toll vidarbha rescue operation ntc - AajTak

प्रशासन ने गंगा के किनारे पर रह रहे लोगों से कहां हैं कि जान बचाने के लिए सुरक्षित हिस्सों में चले जाएं. क्योकि आलम ये आ गया हैं कि लोगों के घरों के भीतर तक पानी चला गया है. प्रशासन अपनी तरफ से लोगो की मद्द के लिए हर मूमकिन कोशिश कर रहा हैं. वहां जितने भी आपदाग्रस्त लोग हैं उनके रहने के सारे इंतजाम तहसील और राजकीय इंटर कॉलेज में किए गये है.

Breaking: बारिश के कहर के बीच सीएम धामी का पिथौरागढ़ दौरा रद्द, पीएम मोदी ने जाना हाल... - Uttarakhand Today

पीएम मोदी ने सीएम पुष्कर सिंह धामी से टेलीफोन पर उत्तराखंड के हालातो की जानकारी ली है. आपको बता दें कि अभी तक उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण 5 लोगों की जान जा चुकी है. इस बीच अगले 24 घंटे भी भारी बारिश का अलर्ट है. हालात ऐसे बन गये हैं की श्रीनगर-गढ़वाल एनएच 58 को भी लैंडस्लाइड की वजह से बंद करना पड़ा है.

 

STORY BY – UPASANA SINGH