Video: पीएम मोदी ने की हॉकी के कप्तान मनप्रीत सिंह से बात, वीडियो हो गया वायरल

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रच दिया है. भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने जर्मनी को 5-4 से हराकर कांस्य पदक जीत लिया है. ये मौका पूरे भारत के लिए इसलिए भी खास है क्योंकि  41 सालों के बाद ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम ने कोई पदक अपने नाम किया है. पूरा देश इस इतिहासिक जीत के बाद जश्न मना रहा है. खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन करके हॉकी टीम को बधाई दी है. जिसके बाद इस पूरे बातचीत का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में पीएम मोदी से हॉकी के कप्तान मनप्रीत सिंह और कोच ग्राहम रीड बात कर रहे है.

पीएम मोदी फोन पर कप्तान मनप्रीत सिंह से कहते हुए सुनाई देते है कि, ‘’मनप्रीत बहुत बहुत बधाई. आपने और पूरी टीम ने जो किया है, उसके बाद पूरा देश नाच रहा है. पूरी टीम ने बहुत मेहनत की है. मेरी तरफ से पूरी टीम को बधाई दीजिए.साथ ही पीएम मोदी कहते है ‘’आज पूरा देश आप सभी पर गर्व कर रहा है.’’ इसके बाद पीएम मोदी ने टीम के कोच ग्राहम रीड से भी बातचीत की.

इससे पहले पीएम मोदी ने इस जीत के बाद पूरी टीम को बधाई देते हुए ट्वीट भी किया. पीएम मोदी ने लिखा, ”ऐतिहासिक! एक ऐसा दिन जो हर भारतीय की याद में अंकित होगा. कांस्य पदक जीतने के लिए हमारी पुरुष हॉकी टीम को बधाई. भारत को अपनी हॉकी टीम पर गर्व है.”

Tokyo Olympics 2020, LIVE Updates Indians Man's Hockey Team Match Live Streaming Telecast, Ravi Dahiya, Free Style Wrestling | Tokyo Olympics 2020 Live: भारतीय हॉकी टीम ने 41 साल बाद जीता ओलंपिक

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत ने आखिरी बार 1980 के मॉस्को ओलंपिक में स्वर्ण पदक अपने नाम किया था. वही अगर बात की जाएं कांस्य पदक की तो भारत ने 1972 के म्यूनिख ओलंपिक में नीदरलैंड्स को हराकर ये पदक जीता था. इस बार के टोक्यो में भारत का ये चौथा पदक है. इससे पहले भारत हॉकी के अलावा वेटलिफ्टिंग, बैडमिंटन और मुक्केबाजी में पदक जीत चुका है.