Viral Video: मालिक की जान बचाने के लिए कोबरा से भिड़ी पालतू बिल्ली, 2 घंटे तक चली फाइट

आपने पालतू जानवरों की वफादारी के कई किस्से सुने होंगे. लेकिन कोई जानवर अपने जान पर खेल कर अपने वफादारी का सुबत दे सकता है. ऐसा बहुत कम ही सुनने को मिलता है. एक ऐसी ही घटना ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर से सामने आई है. यहां एक पालतू बिल्ली ने कोबरा सांप से टक्कर ले ली. सांप फन फैलाए घर में घुसने की कोशिश कर रहा था, लेकिन बहादुर बिल्ली ने उसे घुसने नहीं दिया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

 

दरअसल, भुवनेश्वर के कपिलास इलाके के एक घर में पालतू ‘सोनी’ नाम की बिल्ली ने अपनी जान पर खेलकर अपने मालिक की जान बचाई. कोपरा सांप को ‘सोनी’ ने घर में घुसने नहीं दिया. कोबरा सांप को घुसते देख बिल्ली डटकर घर के दहलीज पर खड़ी हो गई और घंटों तक पहरेदारी करती रही. करीब घंटों तक चली मशक्कत के बाद आखिरकार सांप को पीछे लौटना पड़ा.

जानकारी के मुताबिक, सोनी नाम की बिल्ली घर और कोबरा के बीच 2 घंटे से अधिक समय तक दीवार बनकर खड़ी रही. मीडिया से बातचीत करते हुए बिल्ली के मालिक ने बताया कि उनकी बिल्ली 1.5 साल की है, जब तक सांप बचाव दल की टीम नहीं आई, तब तक बिल्ली सांप को रोकने के लिए पहरा देती रही, लड़ाई घंटों चली लेकिन सौभाग्य से कोई भी घायल नहीं हुआ. इसलिए तो कहते है कि पालतू जानवर अपने मालिकों के सबसे अच्छे रक्षक होते हैं.