इस व्यक्ति ने पक्षी के साथ जो किया, वीडियो देख लोग हो गये भावुक!

कहते है कि अगर कोई कार्य मेहनत, सच्ची लगन और साफ़ मन से करते हैं तो आपको सफलता जरूर मिलती है. ऐसा ही एक वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोगों की जान बचाते, जानवरों की मदद करते, पक्षियों को जीवन देने जैसे कई वीडियो आपने सोशल मीडिया पर या आस-पास जरूर देखे होंगे.

ऐसा ही एक वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें हम साफ़ साफ़ देख सकते हैं कि एक व्यक्ति शिद्दत के साथ एक पक्षी जी की जान बचाने की कोशिश कर रहा है. दरअसल मिली जानकारी के मुताबिक वीडियो में दिखाई दे रहा व्यक्ति देखा कि एक कूकाबुरा पक्षी को सांस लेने दिक्कत हो रही है. वो एक कांच की दीवार से टकराकर गिर गया है. उसकी हालत देख इस व्यक्ति से रहा नहीं जाता और  वो पक्षी को फौरन मुंह से सांस देने लगता है, जिससे कूकाबुरा में जान आ जाती है.

कुछ समय तक मुंह से सांस देने के बाद वो उसके चोंच में एक एयर कंप्रेसर को डाल दिया. कुछ सेकंड तक सीपीआर देने के बाद आखिरकार पक्षी सांस लेने लगा. कुछ वक्त बाद ये पक्षी उड़ने लगा और खुली हवा में सांस लेने लगा.

इस वीडियो को देखकर कई लोग भावुक हो रहे हैं तो पशु प्रेमी इस बात को लेकर ख़ुशी जता रहे हैं जब कोई ऐसी घटना होने लोग मदद करने के बजाय वीडियो बनाने में मस्त हो जाते हैं वहीँ ये व्यक्ति पक्षी को जिन्दा करने की कोशिश में लगा हुआ था और उसकी कोशिश रंग भी पायी. पक्षी की जान बच गयी.भावुक कर देने वाला यह वीडियो आईएफएस संदीप त्रिपाठी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है.