Viral Video: गुजरात के द्वारकाधीश मंदिर पर आकाशीय बिजली गिरने का वायरल वीडियो, देखें चमत्कार

कुदरत का कहर इन दिनों देश के कई राज्यों में बारिश का कहर देखने को मिल रहा है. गुजरात के द्वारिकाधीश मंदिर पर भी बीते दिनों कुदरत का कहर दिखा था. मंगलवार को गुजरात के द्वारकाधीश मंदिर पर भी आकाशीय बिजली गिरने की घटना सामने आई. हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. मंदिर पर बिजली गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है. इसमें किसी को यहां तक की द्वारकाधीश मंदिर को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचा है और सिर्फ मंदिर के ऊपर फहरा रही ध्वजा को ही नुकसान पहुंचा है. इस वायरल वीडियो को देख कर कई लोगों का कहना है कि भगवान द्वारकाधीश ने अपने भक्तों को वज्रपात से बचा लिया.

बिजली गिरने के वक्त मंदिर में मौजूद कई लोगों ने आंखो-देखी घटना बयां करते हुए कहा कि उस वक्त वे पूजा अर्चना कर रहे थे. तभी अचानक से मौसम बिगड़ा और तेज बारिश होने लगी. बादल गरज रहे थे और इसी बीच आकाशीय बिजली मंदिर पर आ गिरी.लोगों का कहना है कि मंदिर पर आकाशीय बिजली गिरी लेकिन ये करिश्मा ही कहिए कि जान-माल का कोई भी नुकसान नहीं हुआ.

द्वारकाधीश नाम का मतलब है, द्वारका के राजा यानी भगवान श्री कृष्ण. श्रद्धालुओं का कहना है कि जब प्रभु द्वारका में विराजमान हैं तो काल भी भक्तों का कुछ नहीं बिगाड़ सकता.

मंदिर के आस-पास घनी बस्ती है. बताया जा रहा है कि यदि रिहायशी इलाके में बिजली गिरती तो बड़ा नुकसान हो सकता था. द्वारिका के जिलाधिकारी ने एनडी भेटारिया ने कहा, “मंगलवार दोपहर दो से ढाई बजे के बीच बादल गरजने के साथ तेज बारिश की शुरुआत हुई. इसी बीच बारिश के साथ बिजली गिरी है. बिजली द्वारिकाधीश मंदिर के ध्वजदंड पर गिरी, जिसकी वजह से ध्वजा फटने के साथ-साथ ध्वजदंड भी क्षतिग्रस्त हुआ.”

द्वारिकाधीश मंदिर पर बिजली गिरने को लेकर मंदिर प्रशासन से गृहमंत्री अमित शाह ने भी बातचीत की. गृहमंत्री ने मंदिर को हुए नुकसान के बारे में भी जानकारी ली है.मौसम विभाग ने गुजरात के तटवर्ती क्षेत्रों के साथ कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का अनुमान जताया है. विभाग ने मछुआरों को अरब सागर में नहीं जाने की चेतवानी दी है.