दिल्ली से लेकर दक्षिण भारत तक बिगड़ा है मौसम का मिजाज, जानिये पूरे देश के मौसम का हाल

दिल्ली से लेकर दक्षिण तक मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। लगातार हो रही बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है . मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक दिल्ली में घना कोहरा छाए रहने का पूर्वानुमान जताया है तो वहीं गुरुवार को  दिल्ली के सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस, पालम 14.6 डिग्री सेल्सियस और आया नगर 14.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही बर्फबारी ने गलन बढ़ा दी है , मौसम विभाग ने यहां पर हिमस्खलन की चेतावनी जारी की थी। मौसम विभाग ने जम्मू कश्मीर के 9 जिलों में बर्फ के तूफान का अलर्ट जारी किया है और लोगों को घरों से नहीं निकलने की अपील की है।  वहीँ लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, लक्षद्वीप, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़ में बारिश हुई है। वैसे आपको बता दें कि पूरा उत्तर भारत इस वक्त भयंकर ठंड की चपेट में हैं तो वहीं स्काईमेट ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, नागालैंड, मणिपुर, कर्नाटक, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग इलाकों में आज सुबह से हल्की-हल्की बारिश हो रही है तो वहीं दूसरी ओर अमृतसर, पटियाला और अंबाला में घना कोहरा देखने को मिल रहा है,

हिमाचल प्रदेश में चार दिन बारिश और बर्फबारी  के बाद अब गुरुवार को मौसम साफ हो गया है. प्रदेशभर में धूप खिली है और ठंड से राहत मिली है. हालांकि, आठ जनवरी को फिर से मौसम खराब होने का अनुमान है. इसी बीच मनाली के सोलंगनाला के पास धुंधी में अटल टनल के पास एमएसपी 12 नामक जगह पर हिमस्खलन आया है. इससे मनाली-केलांग मार्ग पर अटल टनल रोहतांग बाधित हो गया है.भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि गुरुवार से पूरे उत्तर पश्चिम भारत में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है, लेकिन कई इलाकों में घने कोहरे छाए रहने की आशंका है.

झारखंड की राजधानी रांची व आसपास के इलाके में अगले तीन दिनों तक आकाश में हल्के बादल छाये रहेंगे. वहीं न्यूनतम तापमान में लगभग दो डिग्री की वृद्धि जारी रहने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, नौ जनवरी से आकाश साफ रहने व न्यूनतम तापमान में थोड़ी कमी आने की संभावना है.