बिगड़ सकता है मौसम, कई राज्यों में भारी बारिश के आसार

उत्‍तर भारत के पहाड़ी राज्‍य, उत्‍तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में बर्फबारी अभी थमी हुई है, इसके चलते शीतलहर से राहत है लेकिन दूसरे राज्‍यों के लिए अभी बारिश मुसीबत बनने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार, 6 फरवरी को पूर्वोत्‍तर और मध्‍य भारत के राज्‍यों में भारी बारिश समेत आंधी, ओलावृष्टि होेने की संभावना है. बारिश के बाद ठंड बढ़ने के आसार है.

Image result for बिगड़ सकता है मौसम, कई राज्यों में भारी बारिश के आसार

ओड़िशा और झारखंड में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने के आसार है..इसके साथ ही बिहार और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना हैं.उत्तर प्रदेश के कुछ इलाक़ों में भी बुंदाबांदी हो सकती है. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लगभग सभी शहरों में तापमान में गिरावट आएगी। अगर बात राजधानी दिल्ली की करें तो आज सुबह से ही मौसम साफ़ बना हुआ है और धूप खिली हुई है लेकिन शाम और सुबह में ठंड अपना असर दिखा रही है..वहीं, प्रदूषण स्तर में थोड़ी कमी आई है..दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाक़ों में एक्यूआई 200 के पार दर्ज किया गया है.

Image result for बिगड़ सकता है मौसम, कई राज्यों में भारी बारिश के आसार

दूसरी तरफ, दक्षिण भारत में बारिश तो है पर बहुत कम. तमिलनाडु और केरल में छिटपुट बारिश होने की संभावना है. उधर,पूर्वोत्‍तर में अरुणाचल प्रदेश, असम सहित नागालैंड के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकता है.हरियाणा में मौसम अच्‍छा रहने वाला है. अनुमान है कि इस सप्ताह पूरे हरियाणा में मौसम साफ रहने की संभावना है. राजधानी रायपुर समेत छत्तीसगढ़ के कई जिलों में एक बार फिर मौसम के बदले मिजाज ने ठंड बढ़ा दी है.इसके चलते हवाई सेवाएं भी प्रभावित हैं.