Weather Update:दिल्ली में 4 डिग्री का टॉर्चर! कश्मीर में बर्फीले तुफान की चेतावनी जारी

दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, पंजाब सहित कई राज्यों में शीतलहर और कोहरे ने लोगों को काफी परेशान कर दिया है. यहां दोपहर के समय भी लोग गलन महसूस कर रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 3 से 4 दिनों में तापमान में और गिरावट की संभावना है. यानी इस सप्ताह ठंड और बढ़ने वाली है. मौसम विभाग ने  दिल्ली में अगले 4 दिन मामूली से लेकर घना कोहरा छाए रहने का पूर्वानुमान जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में मंगलवार तक तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक गिरने का अनुमान है.

Why Is The Record Temperature Down In Delhi Is Less Than Shimla - आखिर  क्यों पड़ रही है रिकॉर्डतोड़ सर्दी, दिल्ली में शिमला से भी कम तापमान |  Patrika News

वही अगर बात पहाड़ी राज्यों की बात करें तो जम्मू कश्मीर के ज्यादातर इलाकों में जबरदस्त बर्फबारी ने लोगों की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं. जनवरी के महीने में हो रही जमकर बर्फबारी से लोग परेशान हैं. लगातार बर्फबारी से एक बार फिर जम्मू श्रीनगर राजमार्ग बंद कर दिया गया है.

अगले 24 घंटे में दिल्ली में फिर बारिश, कश्मीर में बर्फीले तूफान, दो मकान दबे

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि बर्फबारी के साथ बर्फीले तूफान का खतरा लगातार बना हुआ है. इसी के मद्देनजर पहाड़ी क्षेत्रों में रेस्क्यू टीमों को तैयार रहने के आदेश दिए गए हैं. हिमाचल प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में अगले 3 दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री की गिरावट होने की संभावना है. इधर, उत्तराखंड में भी बर्फबारी की वजह से चारों तरफ बर्फ की चादर नजर आ रही है. आलम ये है कि बद्रीनाथ धाम पूरी तरह बर्फ से ढक गया है.